Jammu : शिवखोड़ी में बिना लाइसेंस के काम न करे कोई श्रमिक, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

बोर्ड अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई भी घोड़ा चालक या पिट्ठू पालकी का काम करने वाला मजदूर बिना लाइसेंस और बोर्ड प्रशासन के जारी निर्देश के मुताबिक काम नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।नाबालिगों से घोड़ा चलवाना बंद कर दें।

By Edited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 10:24 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:24 PM (IST)
Jammu : शिवखोड़ी में बिना लाइसेंस के काम न करे कोई श्रमिक, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई
देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

पौनी, संवाद सहयोगी : तीर्थस्थल शिवखोड़ी में श्रद्धालुओं को दर्शन कराने वाले घोड़ा, पालकी और पिट्ठू वालों को शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड प्रबंधन ने कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी को ईमानदारी और निष्पक्ष काम करने के निर्देश देते हुए कहा कि शिवखोड़ी रूट पर कोई भी श्रमिक बिना लाइसेंस के काम न करे। गौरतलब है कि कुछ घोड़ा चालकों के लाइसेंस को रद किया था, जिसके बाद शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड रनसू के अधिकारियों ने मजदूरों के साथ बैठक करने के बाद उन्हें सही तरह से काम करने के निर्देश दिए हैं।

बोर्ड अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई भी घोड़ा चालक या पिट्ठू, पालकी का काम करने वाला मजदूर बिना लाइसेंस और बोर्ड प्रशासन के जारी निर्देश के मुताबिक काम नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिन्होंने नाबालिगों को अपने घोड़ा चलाने के लिए दिए हुए हैं, वे भी बंद कर दें। अगर कोई भी नाबालिग यात्रा मार्ग पर घोड़ा चलाता हुआ पकड़ा गया तो उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड के वाइस चेयरमैन एवं डीसी रियासी चरणदीप सिंह का कहना है कि शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड के प्रबंधक एवं नायब तहसीलदार रनसू कमल किशोर को निर्देश दिए गए हैं कि वे देश भर से भोले शंकर के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तत्पर तैयार रहें। बोर्ड प्रशासन का प्रत्येक कर्मी श्रद्धालुओं की सहायता के लिए तैनात रहे। घोड़ा, पिट्ठू व पालकी चलाने वाले मजदूरों की जांच की जाए, ताकि देश भर से भोले बाबा के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े। ज्ञात रहे कि शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड बाबा भोले के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कृतसंकल्पित है।

chat bot
आपका साथी