12 को शैलेन्द्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पदभार संभालेंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू कश्मीर कैडर के आइएएस अधिकारी शैलेन्द्र कुमार पंचायत चुनाव संपन्न ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 02:43 AM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 02:43 AM (IST)
12 को शैलेन्द्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पदभार संभालेंगे
12 को शैलेन्द्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पदभार संभालेंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू कश्मीर कैडर के आइएएस अधिकारी शैलेन्द्र कुमार पंचायत चुनाव संपन्न होते ही बुधवार को शालीन काबरा से राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पद्भार संभाल लेंगे। वह वर्ष 1995 बैच के जम्मू कश्मीर कैडर के आइएएस अधिकारी हैं।

शैलेन्द्र कुमार के कंधों पर जम्मू कश्मीर में अगले साल संसदीय व विधानसभा चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी होगी। वह राज्य चुनाव कार्यालय के प्रमुख सचिव भी होंगे। इससे पहले वह उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव थे। शैलेन्द्र कुमार को मुख्य निवार्चन अधिकारी बनाने के भारतीय चुनाव आयोग के फैसले पर कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। वहीं, आइएएस अधिकारी शालीन काबरा को उद्योग विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। वह बुधवार को शैलेन्द्र कुमार को प्रभार सौंपने के बाद नई जिम्मेदारी संभाल लेंगे। उनके पास आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी रहेंगे।

इसी बीच केएएस अधिकारी रेवा कुमारी को प्रशासनिक सुधार निरीक्षण (एआरआइ) और प्रशिक्षण विभाग का सचिव बनाया गया है। पहले इस विभाग का अतिरिक्त प्रभार मनोज कुमार द्विवेदी के पास था। पर्यटन विभाग के सचिव रिगजिन सैंफल को अगला आदेश जारी होने तक लद्दाख मामलों के विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। तीन वरिष्ठ अधिकारियों के तबादलों और एक को अतिरिक्त प्रभार देने का आदेश राज्य सरकार के अतिरिक्त सचिव चरणदीप ¨सह ने जारी किए।

chat bot
आपका साथी