Jammu Kashmir: नेशनल कांफ्रेंस के अतिरिक्त महासचिव सागर से पीएसए हटा, रिहा हुए

JKNC Leader Ali Mohammad Sagar सागर को पिछले साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 और 35A को निरस्त करने के बाद से गिरफ्तार किया गया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 04:28 PM (IST)
Jammu Kashmir: नेशनल कांफ्रेंस के अतिरिक्त महासचिव सागर से पीएसए हटा, रिहा हुए
Jammu Kashmir: नेशनल कांफ्रेंस के अतिरिक्त महासचिव सागर से पीएसए हटा, रिहा हुए

श्रीनगर, जेएनएन : जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के आदेश के बाद नेशनल कांफ्रेंस के अतिरिक्त महासचिव और पूर्व मंत्री अली मोहम्मद सागर पर लगाए गए पीएसए को रद कर दिए जाने के बाद आज उन्हें रिहा कर दिया गया। उन्हें लेने के लिए उनका बेटा आया था। जेल से रिहा होने पर अली मोहम्मद सागर ने मीडिया से बात तो नहीं की परंतु मुस्कुरा कर यह जताया कि करीब 11 महीने बाद वह रिहा होकर वह काफी खुश हैं।

पीएसए हटाने और रिहाई के लिए उनके पुत्र ने याचिका दायर की थी। बीते एक साल के दौरान पीएसए के तहत बंदी बनाए गए मुख्यधारा के विभिन्न राजनीतिक नेताओं में अली मोहम्मद सागर पहले नेता हैं, जिनके पीएसए को अदालत ने रद करते हुए रिहा किया है। अदालत ने अपने फैसले में एन मीरा रानी बनाम तमिलनाडु सरकार मामले का हवाला देते हुए कहा कि अली मोहम्मद सागर को बंदी बनाए जाने का आदेश अवैध है, क्योंकि उन्हें बंदी बनाने वाले प्राधिकरण ने इस बात को नजरअंदाज किया है कि वह पहले से ही हिरासत में है।

बुधवार को नजरबंदी से रिहा होने के बाद जब नेकां नेता अली मोहम्मद सागर जेल से बाहर निकले और अपने बेटे के साथ गाड़ी में बैठे तो वह मुस्कुरा रहे थे। सागर को पिछले साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 और 35A को निरस्त करने के बाद से गिरफ्तार किया गया था।

chat bot
आपका साथी