गणतंत्र दिवस समारोह में मोबाइल, कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं

जागरण संवाददाता जम्मू जम्मू पुलिस की सिक्योरिटी ने लोगों से 26 जनवरी को एमए स्टेडियम में हो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 06:01 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 06:01 AM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह में मोबाइल, कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं
गणतंत्र दिवस समारोह में मोबाइल, कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पुलिस की सिक्योरिटी ने लोगों से 26 जनवरी को एमए स्टेडियम में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मोबाइल फोन या कोई ज्वलनशील पदार्थ लेकर न आने की अपील की है।

सिक्योरिटी विग के अनुसार गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में भारी संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। इसमें लोग सुरक्षा जांच में पुलिस का सहयोग करे। समारोह में आने वाले लोग अपने साथ किसी प्रकार का घातक हथियार, तेजधार हथियार, हैंड बैग, पालीथिन बैग, रेडियो, खिलौने, स्टाप वाच, ज्वलनशील पदार्थ जैसे सिगरेट, माचिस, लाइटर, कैमरा लेकर न आएं। समारोह में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की प्रवेश द्वार पर जांच होगी, ताकि वहां आने वाले लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। लोग कतार में स्टेडियम के भीतर प्रवेश करेंगे। सबसे पहले उन्हें मेटल डिटेक्टर लगे गेट से गुजरना होगा। समारोह के शुरू होने से पूर्व ही लोग स्टेडियम में पहुंच जाएं, ताकि बैठने की व्यवस्था ठीक प्रकार से हो पाए। सुरक्षा कर्मी यदि आप से पहचान पूछें, तो बिना किसी बहस या विवाद के अपना पहचान पत्र दिखा दें। श्रेणी के आधार पर ही लोगों के वाहनों की पार्किग की व्यवस्था की गई है। लोग अपने तय पार्किग स्थल पर ही वाहन को पार्क करे। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उसकी सूचना तुरंत सुरक्षा बलों को दें। स्टेडियम या उसके आसपास किसी भी संदिग्ध वस्तु को हाथ न लगाएं। पुलिस गणतंत्र दिवस को शांति पूर्वक ढंग से मनाने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पुलिस ने शहर व हाईवे पर बढ़ाई सुरक्षा : संवाद सहयोगी, सांबा : गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिले के अलावा बार्डर इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हाईवे एवं सीमावर्ती गांवों से आने वाले सभी रास्तों पर नाके लगाए गए हैं। वहां से आने-जाने वाले वाहनों की बारीकी से तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा पुलिस द्वारा कई इलाकों में सर्च आपरेशन भी चलाया जा रहा है।

सांबा पुलिस ने गणतंत्र दिवस को मद्देनजर रखते हुए जिला के प्रवेश द्वार टपयाल नाके पर थाना प्रभारी राकेश शर्मा की मौजूदगी में आने वाले सभी वाहनों पर भी रोक कर जांच की जा रही थी। एसएसपी अभिषेक महाजन ने बताया कि पुलिस प्रशासन लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है, ताकि गणतंत्र दिवस को शहर में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। इसी को देखते हुए रात व दिन के समय पुलिस गश्त को बढ़ाया गया है। पुलिस जिला के चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर बनाए हुए है। इसके अलावा सीमावर्ती इलाकों में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। जिला में हर आने जाने वालों पर पुलिस नजर रखे हुए है हमारा खुफिया तंत्र भी सभी सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क में हैं, देश विरोधी ताकतों पर भी हम नजर बनाए हुए हैं। वहीं, पूरे जिले की बात करे तो हर जगह नाके लगाए गए हुए हैं। इसके साथ-साथ रात को पुलिस गश्त कर रही है।

chat bot
आपका साथी