मुगल रोड पर बर्फबारी में फंसे 19 यात्रियों को सुरक्षित निकाला

जागरण संवाददाता राजौरी सेना और पुलिस के जवानों ने जम्मू संभाग को कश्मीर से जोड़ने वाल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 05:48 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 05:48 AM (IST)
मुगल रोड पर बर्फबारी में फंसे 19 यात्रियों को सुरक्षित निकाला
मुगल रोड पर बर्फबारी में फंसे 19 यात्रियों को सुरक्षित निकाला

जागरण संवाददाता, राजौरी : सेना और पुलिस के जवानों ने जम्मू संभाग को कश्मीर से जोड़ने वाले मुगल रोड पर पीर की गली में बर्फबारी में फंसे एक बच्चे सहित 19 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। बचाए गए लोगों ने तत्काल मदद के लिए सुरक्षाबलों का आभार जताया।

जानकारी के अनुसार, वीरवार शाम पीर की गली में बर्फबारी शुरू हो गई। देर शाम को पीर की गली के पास से कई वाहन गुजर रहे थे। अधिक बर्फबारी होने से वाहनों की आवाजाही असंभव हो गई। इसी दौरान 19 यात्री पीर की गली के पास मुगल रोड पर फंस गए। इसकी जानकारी मिलते ही पौशना क्षेत्र में तैनात सेना व पुलिस के जवानों ने उसी समय बचाव कार्य शुरू किया। जवानों ने एक बच्चे सहित सभी 19 लोगों को बर्फ के बीच से निकाल कर अपने वाहनों में बैठाकर पौशना में बने शिविर में लाया। जहां सेना ने सभी के लिए रहने व खाने का प्रबंध किया। शुक्रवार सुबह सभी लोगों को इनके घरों को भेज दिया गया। वहीं, मुगल रोड को एक बार फिर अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर में सोमवार से बारिश के आसार

जम्मू संभाग में 23 और 24 नवंबर को बारिश की संभावना है। श्रीनगर में 22 नवंबर से बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार से श्रीनगर और सोमवार से जम्मू संभाग में बादल छाने के साथ कई स्थानों पर बारिश होगी। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बारिश की संभावना बनी है। विभाग का कहना है कि इन दो दिनों में पिछले दिनों के मुकाबले कम बारिश होगी। नवंबर के अंत तक जम्मू-कश्मीर के उच्च पवर्तीय क्षेत्रों में बर्फबारी के भी आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 23 नवंबर से पश्चिमी विक्षोभ का दबाव बढ़ना शुरू होगा। इस दौरान बारिश होने का अनुमान है। अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क ही रहेगा।

chat bot
आपका साथी