श्रीनगर : चाडूरा में तलाशी अभियान केे दौरान लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सेना की मदद से चाडूरा में यह तलाशी अभियान चलाया था। इलाके में पहुंचते ही सुरक्षाबलों ने जब एक-एक कर मकानों की तलाशी लेना शुरू किया तो ये आतंकी वहां छिपा हुआ था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 02:15 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 02:24 PM (IST)
श्रीनगर : चाडूरा में तलाशी अभियान केे दौरान लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार
आतंकी मूलत: दक्षिण कश्मीर में ममेंदर शोपियां का रहने वाला है।

श्रीनगर, जेएनएन : कश्मीर में बर्फबारी व बारिश की परवाह न करते हुए सुरक्षाबलों ने आतंकवाद के खिलाफ अपना अभियान जारी रखा है। इसी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने आज वीरवार को जिला बडगाम के चाडूरा इलाके में एक तलाशी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से एक पिस्तौल और दो मैगजीन भी मिले हैं। वह करीब तीन सप्ताह पहले ही आतंकी बना था।

पुलिस ने बताया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सेना की मदद से चाडूरा में यह तलाशी अभियान चलाया था। इलाके में पहुंचते ही सुरक्षाबलों ने जब एक-एक कर मकानों की तलाशी लेना शुरू किया तो ये आतंकी वहां छिपा हुआ था। इससे पहले कि वह हथियारों का इस्तेमाल करता सुरक्षाबलों ने उसे वहीं दबोच लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने गिरफ्तार आतंकी की पहचान जाहिर न करने की बात करते हुए कहा कि उससे पूछताछ के आधार पर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। यदि हमने उसका नाम जाहिर कर दिया तो इससे अभियान प्रभावित हो सकता है। उन्होंने यह बताया कि पकड़ा गया आतंकी मूलत: दक्षिण कश्मीर में ममेंदर शोपियां का रहने वाला है। 

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के दाैरान आतंकियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने की आशंका के मद्देनजर पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। गत बुधवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के एक भूमिगत ठिकाने को तबाह कर दिया था। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, आतंकियों को सुरक्षाबलों के अभियान की भनक शायद पहले ही लग चुकी थी और वह ठिकाना छोड़कर भाग निकले थे।

वहीं बुधवार शाम को ही करीब साढ़े चार बजे अनंतनाग में एफएम गली, केपी रोड पर सीआरपीएफ की 40वीं वाहिनी के बंकर पर आतंकियों ने अचानक हमला बोल दिया। बंकर के बाहर मौजूद जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। इस पर आतंकी अपनी जान बचाते हुए भाग निकले। आतंकी हमले में सुरक्षाबलों को काेई नुकसान नहीं पहुंचा।

chat bot
आपका साथी