उत्तरी कश्मीर के वारपोरा में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी

उत्तरी कश्मीर के वारपोरा इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। आगामी जिला विकास परिषद के चुनावों में आतंकवादी खलल न डालें इसी काे मद्देनजर रखते हुए रविवार सुबह पुलिस को उत्तरी कश्मीर के सोपेार कस्बे के वारपोरा में संदिग्धों की छिपे होने की सूचना मिली।

By VikasEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 02:48 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 02:48 PM (IST)
उत्तरी कश्मीर के वारपोरा में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी
उत्तरी कश्मीर के वारपोरा इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

जम्मू, जेएनएन । उत्तरी कश्मीर के वारपोरा इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। आगामी जिला विकास परिषद के चुनावों में आतंकवादी खलल न डालें, इसी काे मद्देनजर रखते हुए रविवार सुबह पुलिस को उत्तरी कश्मीर के सोपेार कस्बे के वारपोरा में संदिग्धों की छिपे होने की सूचना मिली। इसके फौरन बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार, सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी दस्ते और सीआरपीएफ ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिला के सोपोर कस्बे में स्थित वारपोरा के राजमोहल्ला इलाके को पूरी तरह से घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। घरों की तलाशी ली जा रही है ताकि अगर कोई संदिग्ध नजर आए तो उसके खिलाफ तुरंत समय रहते कार्रवाई की जा सके। इसी बीच पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है। इसी के आधार पर तलाशी अभियान जारी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

यहां यह बताना जरूरी है कि आगामी 28 नवंबर को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पहली बार जिला विकास परिषद के चुनाव विभिन्न चरणों के अंतर्गत होने जा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान चुनावों में खलल डालने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है लेकिन उनके नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए भारतीय जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी मुस्तैदी से अपने काम में जुटी हैं। हालांकि जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान अब आए दिन सीमा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की फिराक में है। इसके अलावा ड्रोन से भी पाकिस्तान भारतीय सीमाओं पर नजर रखे हुए है लेकिन दुश्मन देश की हर चाल को विफल करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी