जम्मू को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकी संगठन, देर रात तक चला तलाशी अभियान, सुरक्षा बढ़ी

पाकिस्तानी सेना द्वारा रची जा रही साजिश का खुलासा गत 21 अगस्त को गुलमर्ग सब सेक्टर में पकड़े गए दो पाक आतंकियों ने भी पूछताछ में किया है।

By Edited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 01:12 PM (IST)
जम्मू को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकी संगठन, देर रात तक चला तलाशी अभियान, सुरक्षा बढ़ी
जम्मू को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकी संगठन, देर रात तक चला तलाशी अभियान, सुरक्षा बढ़ी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कश्मीर में कुछ कर पाने में विफल साबित हो रहे आतंकी संगठन अब जम्मू में आतंकवाद की आग भड़काने का प्रयास कर रही है। देर रात संदिग्ध दिखने पर सुंजवां, कालूचक्क, बठिंडी, और बड़ी ब्राह्मणा में सैन्य शिविरों के आसपास बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। इसकी जानकारी एसपी साउथ विनय शर्मा ने दी। रात दो बजे तक चले पुलिस, सेना व एसओजी के संयुक्त तलाशी अभियान में हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई। सूत्रों ने बताया कि आतंकी जम्मू प्रात में पुंछ, साबा, हीरानगर, बड़ी ब्राह्मणा और जम्मू के निकट सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की फिराक में हैं।

ये प्रतिष्ठान एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से ज्यादा दूरी पर नहीं हैं। इन हमलों के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। आतंकियों के निशाने पर रेलवे स्टेशन और जम्मू के कुछ भीड़ भरे इलाके भी बताए जा रहे हैं। इस आशय के कई रेडियो संदेश बीते एक सप्ताह के दौरान पकड़े गए हैं। पाकिस्तानी सेना द्वारा रची जा रही साजिश का खुलासा गत 21 अगस्त को गुलमर्ग सब सेक्टर में पकड़े गए दो पाक आतंकियों ने भी पूछताछ में किया है।

कश्मीर में अपने नापाक मंसूबे पूरे न होते देख पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना अजहर मसूद को चुपचाप तरीके से रिहा कर दिया है। रिहाई के साथ ही अजहर मसूद ने पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के इशारे पर जम्मू प्रात में महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों और धर्मस्थलों पर हमले के अलावा आम लोगों की हत्या कर साप्रदायिक तनाव बढ़ाने की साजिश रची है। इसके लिए आतंकी संगठन जैश और लश्कर के करीब सात आतंकियों को अलग-अलग गुटों में घुसपैठ कराने का प्रयास किया जा रहा है।

सुरक्षाबलों को मिली इस सूचना के बाद सीमा से लेकर अंदरूनी इलाकों में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। 

फरवरी में किया था नजरबंद : पुलवामा हमले के बाद बढ़ते दबाव को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने अजहर मसूद को इसी साल फरवरी में नजरबंद कर दिया था। पहली मई 2019 को संयुक्त राष्ट्र ने उसे वैश्रि्वक आतंकी घोषित किया था। वह जम्मू कश्मीर में अपने स्थानीय नेटवर्क के जरिए कई वारदात को अंजाम दे चुका है। पाकिस्तानी सेना का भी वह चहेता है। इसलिए मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उसे पाक ने रिहा किया है।

घुसपैठ को तैयार 350 आतंकी : पाकिस्तानी सेना की निगरानी में चलने वाले विभिन्न लाचिंग पैड पर करीब 350 आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। गुलमर्ग सबसेक्टर के सामने पाकिस्तानी इलाके मे कचबरन के पास ही घुसपैठ के लिए 50 आतंकियों का एक दल बीते 20 दिनों से डेरा डाले है। पिछले दिनों सेना की 15वीं कोर के कमाडर ले. जनरल केजेएस ढिल्लो ने भी इसका खुलासा किया था।

chat bot
आपका साथी