सुरक्षाबलों ने जंगलों और संवेदनशील स्थानों को खंगाला

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर वीरवार को सुरक्षा बलों ने शहर के कई संवेदनशील स्थलों को खंगाला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 09:57 AM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 09:57 AM (IST)
सुरक्षाबलों ने जंगलों और संवेदनशील स्थानों को खंगाला
सुरक्षाबलों ने जंगलों और संवेदनशील स्थानों को खंगाला

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने शहर में सतर्कता को और बढ़ा दिया है। जिला पुलिस के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सतवारी से लगते बेलीचराना, निक्की तवी और रैंका के जंगलों में सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने जंगलों में मवेशियों के साथ रह रहे लोगों से कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु देखे जाने पर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा।

पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एमए स्टेडियम में तलाशी अभियान चलाया। वहां संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे लोगों से आने का कारण पूछा गया। बिना ठोस कारण आने वाले व्यक्तियों को चेतावनी देकर भेज दिया गया। शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित होटलों में पहुंचकर पुलिस टीम ने चेकिग की। होटलों में ठहरे लोगों के आइडी कार्ड की जांच की। होटल मालिकों को कैमरों की फुटेज को संभाल कर रखने को कहा गया है।

वहीं, जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। रात के समय पुलिस के साथ सेना व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी तैनात रहे। -----बयान-----

शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर जवानों की तैनाती कर दी गई है। अक्सर यह देखने को आता है कि सीमा पार से घुसपैठ कर आतंकी तड़के शहर की ओर आ रहे वाहनों में शरण लेकर पहुंच जाते हैं। ऐसे में तड़के सीमावर्ती क्षेत्रों से आने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है।

-विवेक गुप्ता, जम्मू सांबा कठुआ रेंज के डीआइजी

chat bot
आपका साथी