सीईटी व एनडीए की परीक्षा एक ही दिन, असमंजस में छात्र

राज्य में इंजीनिय¨रग कॉलेजों में दाखिले के लिए जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन का कामन एंट्रेंस टेस्ट और राष्ट्रीय स्तर की एनडीए की परीक्षा एक ही दिन यानी 21 अप्रैल को तय हैं। ऐसे में छात्रों में रोष पैदा हो गया है, कि दोनों परीक्षाएं एक साथ कैसे देंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 11:14 AM (IST)
सीईटी व एनडीए की परीक्षा एक ही दिन, असमंजस में छात्र
सीईटी व एनडीए की परीक्षा एक ही दिन, असमंजस में छात्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (बोपी) का कामन एंट्रेंस टेस्ट और राष्ट्रीय स्तर की एनडीए की परीक्षा एक दिन को हो रही है। यह दोनों परीक्षाएं 21 अप्रैल को होनी तय हुई है। एनडीए की परीक्षा का समय तो राष्ट्रीय स्तर पर तय हुआ है, लेकिन जम्मू कश्मीर में बोपी की तरफ से 21 अप्रैल को ही परीक्षा करवाने के फैसले से छात्रों में आक्रोश पैदा हो रहा है।

बोपी अपनी परीक्षा की तिथि तबदील कर सकता है। ऐसे में छात्रों ने बोपी के कंट्रोलर को पत्र लिखकर मांग की है कि परीक्षा की तिथि में बदलाव किया जाए, क्योंकि एनडीए की परीक्षा भी उसी दिन हो रही है। ऐसे में वे परीक्षा कैसे दे पाएंगे। छात्रों ने बोपी से गुहार लगाई है कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए परीक्षा की तिथि में बदलाव किया जाए। बताते चलें कि जम्मू संभाग में बढ़ी संख्या में विद्यार्थी एनडीए की परीक्षा देते है। छात्र बोपी के रवैये से परेशान है और आंदोलन चलाने की तैयारी में हैं।

chat bot
आपका साथी