Jammu Kashmir : साई के वरिष्ठ क्रिकेट कोच वीरेंद्र शर्मा सेवानिवृत्त, भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं इनसे प्रशिक्षित खिलाड़ी

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के जम्मू स्थित स्पोटर्स ट्रेनिंग सेंटर (एसटीसी) में तैनात क्रिकेट के वरिष्ठ वीरेंद्र शर्मा 33 वर्षों के कार्यकाल के उपरांत शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए। केके हक्कू स्टेडियम स्थित साई के स्पोटर्स ट्रेनिंग सेंटर के डिप्टी डायरेक्टर अशोक शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By VikasEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 01:19 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 01:19 PM (IST)
Jammu Kashmir : साई के वरिष्ठ क्रिकेट कोच वीरेंद्र शर्मा सेवानिवृत्त, भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं इनसे प्रशिक्षित खिलाड़ी
साई के वरिष्ठ क्रिकेट कोच वीरेंद्र शर्मा के सेवानिवृत्ति कार्यक्रम में मौजूद कोच।

जम्मू, जागरण संवाददाता । भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के जम्मू स्थित स्पोटर्स ट्रेनिंग सेंटर (एसटीसी) में तैनात क्रिकेट के वरिष्ठ वीरेंद्र शर्मा 33 वर्षों के कार्यकाल के उपरांत शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए। केके हक्कू स्टेडियम स्थित साई के स्पोटर्स ट्रेनिंग सेंटर के डिप्टी डायरेक्टर अशोक शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें साई के वरिष्ठ क्रिकेट कोच वीरेंद्र शर्मा को फूल मालाएं पहनाकर उनके मंगलमय जीवन की कामना की। उन्हें साई के स्टॉफ की ओर से उपहार भी भेंट किए गए।

वीरेंद्र शर्मा ने अपने संबोधन में सभी स्टॉफ के सदस्यों और सहयोगियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि साथी खिलाड़ियों से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्हाेंने बताया कि सबसे पहले उनकी पोस्टिंग औरंगाबाद में हुई थी। उन्होंने 30 नवंबर 1987 को साई में शामिल होकर अपनी सेवाएं देना शुरू की। इस दौरान उन्हें पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इकबाल सिद्दीकी, सुशील गोपरे और आनंद निरलाकर को प्रशिक्षित किया जिन्होंने बाद में टीम इंडिया, विजी ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में खेलकर उन्हें गौरवांवित किया। इस दौरान उन्हें महिला क्रिकेटरों को भी प्रशिक्षण देने का मौका मिला। जम्मू में तबादला होने के उपरांत उन्हाेंने राज्य के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया और अब तक कई खिलाड़ियों को फर्श से अर्श तक पहुंचा चुके हैं। इनमें क्रिकेटर विक्रांत टग्गर, प्रिंस, प्रणव गुप्ता, सत्यजीत आदि ऐसे प्रमुख नाम हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में देशभर में काफी नाम कमाया है। वर्ष 2015 को साई के जम्मू एसटीसी के प्रभारी के रूप में काम करना शुरू किया और आज उन्हें सुकून मिला कि उन्होंने अपना काम पूरा इमानदारी के साथ किया।

साई के जम्मू सेंटर के उपनिदेशक अशोक शर्मा ने अपने संबोधन में वीरेंद्र शर्मा के स्वर्णिम जीवन की कामना करते हुए कहा कि उन्हें पांच महीने पहले ही जम्मू सेंटर का उपनिदेशक तैनात किया गया। इतने कम समय में उनका वीरेंद्र शर्मा से अटूट रिश्ता बन गया है जिसे वह ताउम्र नहीं भूल पाएंगे। केके हक्कू स्टेडियम के मैनेजर अशोक सिंह ने भी वीरेंद्र शर्मा की सादगी और उनकी इमानदारी के लिए भूरि-भूरि प्रशंसा की। हालांकि दोनों ने एक साथ ही एनआइएस की है लेकिन दोनों के विभाग अलग होने के बावजूद दोनों का आपस में घनिष्ठ रिश्ता रहा है। इस अवसर पर साई के पूर्व वरिष्ठ बैडमिंटन कोच सतपाल शर्मा, हैंडबॉल के वरिष्ठ कोच देवराज, वालीबॉल कोच राजीव डोगरा, बैडमिंटन कोच विक्रम सैनी एवं स्टॉफ के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी