Jammu Kashmir : सैनिक कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी, अखनूर पुलिस स्टेशन में भी सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं थम रहा। अब सैनिक कालोनी पुलिस चौकी कोराेना संक्रमित पाए गए है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 Aug 2020 11:58 AM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 02:06 PM (IST)
Jammu Kashmir : सैनिक कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी, अखनूर पुलिस स्टेशन में भी सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए
Jammu Kashmir : सैनिक कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी, अखनूर पुलिस स्टेशन में भी सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

जम्मू, जागरण टीम । पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं थम रहा। अब सैनिक कालोनी पुलिस चौकी कोराेना संक्रमित पाए गए है। चौकी प्रभारी के संक्रमित पाए जाने के बाद चौकी में तैनात सभी पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच करवाई गई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में एहतियात बरतते हुए सैनिक कालोनी पुलिस चौकी को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। लोगों को पुलिस कंट्रोल रूम डायल 100 में फोन कर या फिर छन्नी हिम्मत पुलिस थाने में फोन पर शिकायत दर्ज करवाने के लिए कहा गया है।

दरअसल कुछ दिनों पूर्व सब डिवीजन पुलिस आफिसर (एसडीपीओ) सिटी ईस्ट कार्यालय में तैनात के हेड कांस्टेबल की कोरोना संक्रमण होने से मौत हो गई। उक्त पुलिस कर्मी एसडीपीओ का रीडर था। इस कारण वह सिटी ईस्ट के सभी थानेदारों और चौकी प्रभारियों के संपर्क में था। हेड कांस्टेबल की मौत के बाद उसके साथ संपर्क में रहने वाले सभी पुलिस कर्मियों को कोरोना जांच करवाने के लिए कहा गया था। सैनिक कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी ने भी अपनी कोरोना जांच करवाई थी। जिसकी रिपोर्ट बीते शनिवार शाम को आई और वह कोरोना संक्रमित पाए गए। चौकी प्रभारी को कोरोना अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। उनके साथ काम करने वाले सभी पुलिस कर्मियों को उनकी रिपोर्ट आने तक एकांत में चले जाने को कहा गया है। ज्ञात रहे कि इससे पूर्व भी जीएमसी पुलिस चौकी प्रभारी, वेयर हाउस पुलिस चौकी प्रभारी के अलावा कई प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए है।

अखनूर पुलिस स्टेशन में भी सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव, थाना सील

कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे पुलिसकर्मियों में भी कोरोना संक्रमण पाए जाने के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। अब अखनूर पुलिस स्टेशन में तैनात एक सब इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद थाने को सील कर दिया गया है और वहां पर तैनात सभी कर्मियों के कोरोना सैंपल लेने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

सब इंस्पेक्टर की कोरोना पॉजिटिव मिलने की रिपोर्ट रविवार सुबह मिली जिसके बाद थाना परिसर को सील कर दिया गया। संक्रमित सब इंस्पेक्टर को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है जबकि अब एसएचओ अखनूर सहित अन्य कर्मियों के कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। वहीं थाने में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है और अब जिस किसी को भी थाने में कोई शिकायत दर्ज करवानी होगी, वह सिर्फ फोन पर ही संपर्क कर सकता है। इसके अलावा इस बात की जानकारी भी एकत्रित की जा रही है संक्रमित सब इंस्पेक्टर किन किन लोगों के संपर्क में रहा है। प्रशासन ने सब इंस्पेक्टर के संपर्क में आए लोगों से भी अपने कोरोना टेस्ट करवाने को कहा है। इस समय थाने में सभी कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है और उनके सैंपल रिपेर्ट आने के बाद ही

chat bot
आपका साथी