Rajouri: राजस्व अधिकारी ने वन भूमि को कर दिया निजी लोगों के नाम, मामला दर्ज, रिकार्ड जब्त

एसीबी प्रवक्ता के अनुसार अजीत सिंह निवासी राजपूरा कमाला ने शिकायत दर्ज करवाई कि किला दरहाल में वन विभाग की भूमि को राजस्व अधिकारियों की मिली भगत से निजी लोगों के नाम पर कर दी गई है

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 05:37 PM (IST)
Rajouri: राजस्व अधिकारी ने वन भूमि को कर दिया निजी लोगों के नाम, मामला दर्ज, रिकार्ड जब्त
Rajouri: राजस्व अधिकारी ने वन भूमि को कर दिया निजी लोगों के नाम, मामला दर्ज, रिकार्ड जब्त

जम्मू, जागरण संवाददाता। एंटी क्रप्शन ब्यूरो (एसीबी) जम्मू ने जिला राजौरी के किला दरहाल में तैनात राजस्व अधिकारियों पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने का मामला दर्ज किया है। एसीबी ने इस मामले में किला दरहाल के पूर्व तहसीलदार गुलाम हसन और पूर्व पटवारी राजपूरा कमाला मोहम्मद फारूक को आरोपित बनाया है।

एसीबी प्रवक्ता के अनुसार अजीत सिंह निवासी राजपूरा कमाला ने शिकायत दर्ज करवाई कि किला दरहाल में वन विभाग की भूमि को राजस्व अधिकारियों की मिली भगत से निजी लोगों के नाम पर कर दी गई है। जांच के दौरान एसीबी अधिकारियों ने इलाके के राजस्व रिकार्ड को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पाया गया कि आरोपित राजस्व अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग कर किला दरहाल में वन विभाग की मालिकाना हक काे काट कर दाखिल खारिज नंबर 14 और 15, जो राजपूरा कमाला में है, की बीस कनाल और तीन मरले भूमि को सखी मोहम्मद और मुश्ताक हुसैन के नाम पर कर दी।

इतना हीं नहीं आरोपित राजस्व अधिकािरयों ने वन विभाग की 17 कनाल पांच मरले भूमि को निजी भूमि में तबदील कर उसका दाखिल खारिज नंबर 32 और 33 को सखी मोहम्मद के नाम कर करने के साथ हीं 21 कनाल पांच मरले वन भूमि को दलीप सिंह, बलदेव सिंह, चत्तर सिंह, हरबंस सिंह के नाम पर कर दिया। एसीबी अधिकारियों के अनुसार मामले की जांच जारी है, ताकि पता चल पाए कि कितने रुपयों का लेनदेन इस घोटाले में हुआ है।

chat bot
आपका साथी