I-league Football : मोहन बागान ने रियल कश्मीर की जीत की हैट्रिक पर लगाई ब्रेक

प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब मोहन बागान ने रियल कश्मीर की जीत की हैट्रिक के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 2-0 गोल से मुकाबला जीतकर लीग की अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Jan 2020 11:36 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 03:43 PM (IST)
I-league Football : मोहन बागान ने रियल कश्मीर की जीत की हैट्रिक पर लगाई ब्रेक
I-league Football : मोहन बागान ने रियल कश्मीर की जीत की हैट्रिक पर लगाई ब्रेक

जम्मू, जेएनएन। प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब मोहन बागान ने रियल कश्मीर की जीत की हैट्रिक के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 2-0 गोल से मुकाबला जीतकर लीग की अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है। श्रीनगर के टीआरसी स्थित सिंथेटिक टर्फ पर रविवार दोपहर दोनों टीम के बीच रोमांच से भरपूर मुकाबला शुरू हुआ। इसे देखने के लिए सैकड़ों की तादाद में खेलप्रेमी मौजूद थे।

मैच शुरू होते ही मेजबान रियल कश्मीर के खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी टीम पर हावी दिखे लेकिन जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ता गया मोहन बागान के खिलाड़ी मेजबान टीम पर पूरी तरह से हावी होने लगे। मध्यांतर से पहले के खेल तक दोनों टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। मोहन बागान के धनचंद्रा सिंह ने साथी खिलाड़ी डेनियल साइरस को पॉस दिया और गेंद सीधा उन्होंने बीटिआ की ओर बढ़ाई। बीटिआ ने इस स्वर्णिम मौके को हाथ से नहीं जाने दिया और 71वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी टीम की गोलपोस्ट में गेंद दागकर पहला गोल कर 1-0 स्कोर से बढ़त हासिल कर ली। ठीक दो मिनट उपरांत मोहन बागान के खिलाड़ियों ने फिर आक्रामक खेल का प्रदर्शन करना शुरू किया और 73वें मिनट में नोओरिम ने गोल कर स्कोर को 2-0 पर पहुंचाकर शानदार जीत दिलवाई। मोहन बागान अब तक 10 अंक हासिल कर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

गौरतलब है कि गत शनिवार को  रियल कश्मीर फुटबाल टीम के कोच जॉन राबर्टसन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए  कहा था कि दोनों टीमों का पहले भी आमना-सामना हुआ है। रियल कश्मीर ने मोहन बागान को शिकस्त भी दी है। मगर यह बात भी पक्की है कि टीम को हराना इतना आसान नहीं होगा। बेहतर प्रदर्शन के लिए रियल कश्मीर की टीम पूरी तरह तैयार है।

उधर, मोहन बागान टीम के कोच विकूना ओचंडिरनो ने कहा था कि रियल कश्मीर टीम के साथ भिड़ने के लिए मोहन बागान टीम तैयार है। लिहाजा इस बार टीम की कोशिश रहेगी कि रियल कश्मीर जैसी बेहतरीन टीम का कड़ा मुकाबला करके जीत हासिल की जाए। बागान टीम के सभी खिलाड़ी रियल कश्मीर टीम के साथ भिड़ने के लिए तैयार है। बीते वर्ष आइ-लीग प्रतियोगिता में रियल कश्मीर व मोहन बागान फुटबाल टीमों के बीच दो मैच (एक श्रीनगर व दूसरा कोलकाता में) हुए थे। दोनों मैच मोहन बागान को कड़ी शिकस्त देकर रियल कश्मीर ने अपने नाम कर लिए थे। रियल कश्मीर से हारने से हताश होकर मोहन बागान टीम के तत्कालीन कोच शंकरलाल ने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

chat bot
आपका साथी