परेड ग्राउंड में जलेगा 75 फुट का रावण

जागरण संवाददाता, जम्मू : दशहरे पर परेड ग्राउंड में इस बार 75 फुट का रावण जलेगा। पिछले वर्ष के मुकाबल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Oct 2019 07:28 AM (IST) Updated:Tue, 08 Oct 2019 07:28 AM (IST)
परेड ग्राउंड में जलेगा 75 फुट का रावण
परेड ग्राउंड में जलेगा 75 फुट का रावण

जागरण संवाददाता, जम्मू : दशहरे पर परेड ग्राउंड में इस बार 75 फुट का रावण जलेगा। पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार रावण दस फुट ज्यादा लंबा है। पिछले वर्ष परेड ग्राउंड मैदान में 65 फुट रावण का पुतला दहन किया गया था।

परेड ग्राउंड मैदान में सनातन धर्म सभा की ओर से दशहरे का आयोजन किया जाता है। सभा के प्रधान बोध राज शर्मा ने बताया कि इस बार रावण के साथ मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतलों की लंबाई भी बढ़ाई गई है। कुंभकर्ण का पुतला 70 फुट, जबकि मेघनाद का पुतला 65 वर्ष का है जो पिछली बार के रावण के पुतले के बराबर है।

दशहरा आयोजन को लेकर परेड ग्राउंड में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतलों को खड़ा कर दिया गया है। पुतलों को खड़ा करने से पहले सुरक्षाकर्मियों ने पुतलों की जांच की। इसके अलावा परेड ग्राउंड मैदान को भी सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहां पर गेट के पास स्कैनिग मशीन भी लगा दी गई है और मैदान में बिना काम के किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इस बार परेड में दशहरे पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ डिवकॉम जम्मू संजीव वर्मा भी मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी