रणजी ट्रॉफी क्रिकेट: खराब रोशनी से जम्मू-कश्मीर और असम के बीच मुकाबला ड्रा रहा

मेहमान जम्मू-कश्मीर ने मेजबान हरियाणा के खिलाफ कर्नल सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी में मजबूत स्थिति हासिल कर ली है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Dec 2019 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 28 Dec 2019 06:35 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी क्रिकेट: खराब रोशनी से जम्मू-कश्मीर और असम के बीच मुकाबला ड्रा रहा
रणजी ट्रॉफी क्रिकेट: खराब रोशनी से जम्मू-कश्मीर और असम के बीच मुकाबला ड्रा रहा

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर और असम के बीच खराब रोशनी रणजी ट्रॉफी मुकाबले में ड्रा प्रमुख कारण रही। ऑलम यह रहा है कि चार दिवसीय रणजी क्रिकेट मुकाबलों के दौरान दोनों टीम की ओर से कुल 123 ओवर ही फेंके गए। अंत में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में जम्मू-कश्मीर की टीम 13 अंक हासिल कर चुकी है जबकि असम की टीम को चार अंक ही मिले हैं।

जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में चार दिवसीय मुकाबले के चौथे एवं अंतिम दिन असम ने आठ ओवर में 22 रन पर बिना कोई विकेट गंवाए आगे पारी की शुरूआत की और 29 ओवर में दो विकेट गंवाकर 82 रन बनाए। इससे पहले सुबह खराब रोशनी के कारण दोनों टीमों बीच मुकाबला शुरू नहीं हो पाया। आज करीब 100 मिनट का ही खेल हो पाया और इस दौरान 21 ओवर ही फेंके गए। राहुल हजारिका 27 रन और कप्तान गोकुल शर्मा 36 रन बनाकर नाबाद रहे। 

जम्मू-कश्मीर की ओर से मोहम्मद मुदाशिर ने 12 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट चटकाए। गौरतलब है कि पहली पारी में जम्मू-कश्मीर ने 94 ओवर में पांच विकेट पर 460 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की थी।

कर्नल सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर की मेजबान हरियाणा के खिलाफ स्थिति मजबूत

जम्मू: मेहमान जम्मू-कश्मीर ने मेजबान हरियाणा के खिलाफ कर्नल सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी में मजबूत स्थिति हासिल कर ली है। पंचकुला में जारी चार दिवसीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान हरियाणा की टीम ने जम्मू-कश्मीर के पहली पारी के 349 रन के जवाब में तीन विकेट गंवाकर 117 रन बना लिए हैं जबकि जम्मू-कश्मीर को अभी भी 232 रन की बढ़त हासिल है। जम्मू-कश्मीर ने पहली पारी में सात विकेट पर 257 रन से आगे पारी की शुरूआत की और पूरी टीम 109.1 ओवर में 349 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लोन नसीर मुजफ्फर ने नाबाद 93 रन से आगे खेलते हुए 93 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। सुनील कुमार ने नाबाद 68 रन बनाए जबकि मुनीब मुनाफ ने 58 रन आैर कप्तान विवरांत शर्मा ने 46 रन बनाए।

हरियाणा की ओर से गेंदबाज वीएन शर्मा ने 32.1 ओवर में 60 रन देकर चार विकेट चटकाए। नीरज ने तीन विकेट चटकाए जबकि तीन बल्लेबाज को रनआउट कर पवेलियन लौटा दिया गया। जवाब में हरियाणा की टीम ने पहली पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 30 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 117 रन बना लिए हैं। जम्मू-कश्मीर काे अभी भी पहली पारी में 232 रन की बढ़त हासिल है। अंकित ने नाबाद 62 रन और एसआर सिंगरोहा ने नाबाद 32 रन बनाए। जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज लोन नसीर मुजफ्फर ने 11 ओवर में 47 रन देकर दाे विकेट और तराग जाहिद नजीर ने सात ओवर में 21 रन देकर एक विकेट चटकाए।

chat bot
आपका साथी