राम माधव ने कहा- कश्मीर में लोगों का चुनावों के प्रति उत्साह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर में शहरी निकाय व पंचायत चुनावों के प्रति लोगों में पैदा उत्साह अच्छा संकेत है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 28 Sep 2018 08:11 AM (IST) Updated:Fri, 28 Sep 2018 08:59 AM (IST)
राम माधव ने कहा- कश्मीर में लोगों का चुनावों के प्रति उत्साह
राम माधव ने कहा- कश्मीर में लोगों का चुनावों के प्रति उत्साह

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि आतंकियों की धमकियों और नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों के बहिष्कार के बावजूद कश्मीर में शहरी निकाय व पंचायत चुनावों के प्रति लोगों में पैदा उत्साह अच्छा संकेत है।

बहिष्कार करने वाले अब निर्दलीय मैदान में उतर रहे हैं। इन चुनावों में भाजपा बड़े दल के रूप में उभरेगी। राज्य में निकाय और पंचायत चुनावों का एलान होने के बाद भाजपा राष्ट्रीय महासचिव का यह जम्मू-कश्मीर का पहला दौरा है। यहां श्रीनगर में उन्होंने निकाय व पंचायत चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों का जायजा लेते हुए प्रत्याशियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में चुनावों में जीत की रणनीति को अंतिम रूप दिया।

वह शुक्रवार को जम्मू में भाजपा नेताओं और पार्टी उम्मीदवारों की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा सांबा, बिश्नाह में भी आयोजित कार्याक्रमों में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि जम्मू-कश्मीर के दो बड़े राजनीतिक दलों नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने चुनावों का बहिष्कार किया है। अब वह लोग जरूर पछता रहे होंगे।

मुझे पता चला है कि उनके लोग भी बतौर निर्दलीय उम्मीदवार इन चुनावों में हिस्सा ले रहे हैं। नेकां और पीडीपी के कई नेताओं ने कुछ जगहों पर अपने छह उम्मीदवार और अपने लोगों को मैदान में उतारा है। राममाधव ने कहा कि हमने कश्मीर में लगभग सभी नगर समितियों और नगर परिषदों के चुनाव में अपने उममीदवार उतारे हैं। दक्षिण कश्मीर जहां इस समय हालात को सबसे ज्यादा खराब बताया जा रहा है, वहां भी हमारे बहुत से उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

नेकां और पीडीपी के चुनाव बहिष्कार का भी हमें फायदा होगा। हमारे लिए यह चुनाव आसान हो रहा है। प्रत्याशियों की सुरक्षा संबंधी सवालके जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन इस सिलसिले में सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। हमारी पार्टी की बैठक में भी इस विषय में चर्चा हुई है।

हमें उम्मीद है कि सुरक्षा बल किसी भी तरह से आतंकियों को चुनाव प्रक्रिया में खलल नहीं डालने देंगे। सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा नमाज के लिए मस्जिद की अहमियत के संदर्भ में पूछे गए सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर अक्टूबर में सुनवाई को लेकर सुनाए गए फैसले पर उन्होंने कहा कि जब सुनवाई शुरू होगी,तभी देखा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी