जम्मू कश्मीरः पूर्व आइपीएस राजा एजाज अली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल

raja aijaz ali. जम्मू कश्मीर पुलिस से बतौर आईजी सेवानिवृत्त हुए पूर्व पुलिस अधिकारी राजा एजाज अली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 06:07 PM (IST)
जम्मू कश्मीरः पूर्व आइपीएस राजा एजाज अली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल
जम्मू कश्मीरः पूर्व आइपीएस राजा एजाज अली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू कश्मीर पुलिस से बतौर आईजी सेवानिवृत्त हुए पूर्व पुलिस अधिकारी राजा एजाज अली बुधवार को पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए। राजा एजाज अली ने करीब 13 दिन पहले ही पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से इस्तीफा दिया था।

वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में उड़ी विधानसभा सीट पर पीडीपी के उम्मीदवार के रूप में अपना भाग्य आजमाने वाले राजा एजाज अली ने गत 13 दिसंबर को महबूबा मुफ्ती और पीडीपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं पर उड़ी क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सत्ता में रहते हुए पीडीपी ने न सिर्फ उड़ी के विकास को नजरअंदाज किया, बल्कि उड़ी से जुड़े पीडीपी नेताओं को विरोधी दलों के नेताओं के सामने नीचा भी दिखाया गया।

राजा एजाज अली हालांकि 2014 का विधानसभा चुनाव हार गए थे। लेकिन उन्होंने 19 हजार वोट हासिल किए थे। बुधवार को श्रीनगर में सज्जाद गनी लोन और इमरान रजा अंसारी की मौजूदगी में आयोजित एक समारोह में वह पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन और इमरान रजा अंसारी ने इस अवसर पर राजा एजाज अली को स्वागत करते हुए कहा कि आज पीपुल्स कॉन्फ्रेंस रियासत में एक मजबूत राजनीतिक दल बन चुका है। राजा एजाज अली के आने से हमारी पार्टी और मजबूत होगी। आगामी विधानसभा चुनावों और संसदीय चुनावों में पीपुल्स एक दमदार तरीके से उभरेगी।

राजा एजाज अली ने कहा कि मैने पीडीपी से इस्तीफा सिर्फ अपने क्षेत्र के लोगों की उपेक्षा से तंग आकर दिया है। पीडीपी में कुछ खास लोगों की ही सुनी जाती है। मैं सियासत में अपने लोगों की बेहतरी और अपने इलाके के विकास की खातिर आया था, जब पीडीपी में यह मकसद पूरा नहीं हुआ तो मैंने उसे छोड़ दिया। 

chat bot
आपका साथी