Rail MoS Suresh Angadi in Bishnah: विपक्ष नहीं चाहता कि लोगों के सामने एनआरसी-सीएए की सच्चाई आए

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बिजली की समस्या को पूरी तरह से दूर करने के लिए केंद्र सरकार वचनबद्ध है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 04:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 04:57 PM (IST)
Rail MoS Suresh Angadi in Bishnah: विपक्ष नहीं चाहता कि लोगों के सामने एनआरसी-सीएए की सच्चाई आए
Rail MoS Suresh Angadi in Bishnah: विपक्ष नहीं चाहता कि लोगों के सामने एनआरसी-सीएए की सच्चाई आए

जम्मू, जेएनएन। एनआरसी और सीएए को लेकर देश में जो धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं, उसका जिम्मेदार विपक्ष है। सच्चाई को सामने लाने के बजाय विपक्ष इन दोनों मामलों में लोगों को भड़काने का काम कर रहा है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों, नेताओं व कार्यकर्ताओं से लोगों के बीच जाकर इन दोनों कानून के बारे में जारूकता फैलाने का जिम्मा सौंपा है। ये दोनों कानून लोगों के खिलाफ नहीं बल्कि हित में है।

बिश्नाह दौरे पर आज वीरवार को पहुंचे केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने पत्रकारों से बात करते हुए ये बात कही। मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को आश्वासन दिया कि इन दौरों के बाद यहां बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में विकास योजनाओं को जो गति मिलेगी, वे अपने कभी सोची भी नहीं होगी। उन्होंने बड़ी-ब्राह्मणा-बरनाई मेट्रो प्रोजेक्ट पर भी जल्द फैसला आने का विश्वास दिलाया। मंत्री ने रिहाल में नवनिर्मित मिनी स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद रतनाल में जनसभा को संबोधित भी किया। उन्होंने लोगों को मोदी की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराते हुए जनप्रतिनिधि पंच-सरपंचों को उनका लाभ पहुंचाने लिए कहा। इस दौरान पंच-सरपंचों ने भी केंद्रीय मंत्री के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा। जिन्हें उन्हें जल्द पूरा करने का विश्वास दिलाया। 

जम्मू-कश्मीर बिजली उत्पादन क्षेत्र में बनेगा आत्मनिर्भर: पुरुषोत्तम रूपाला

केंद्रीय कृषि मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बिजली की समस्या को पूरी तरह से दूर करने के लिए केंद्र सरकार वचनबद्ध है। प्रदेश से बिजली संकट को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। यहां बिजली उत्पादन की अपार संभावनाएं मौजूद है। बिजली किल्लत का सामना रहे जम्मू-कश्मीर उत्पादन क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा। जम्मू-कश्मीर का चहुमुखी विकास ही केंद्र सरकार का मकसद है। अनुच्छेद 370 को हटाकर यहां के लोगों को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ा है ताकि राज्य के गरीब किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। केंद्र द्वारा भेजे जाने वाले फंड्स अब विकास कार्यों पर ही खर्च होंगे। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री ने यह बात मीरां साहिब के गांव कीरपिंड में डेढ़ सौ एमबीए बिजली ग्रिड स्टेशन का उद्घाटन करते हुए लोगों से कही।

chat bot
आपका साथी