Rahul Gandhi Jammu Visit: राहुल गांधी का दो दिवसीय दौरा कल से, खोए हुए जनाधार को हासिल करने की तैयारी

राहुल गांधी 9 सितंबर को जम्मू आएंगे। वह सीधे श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चले जाएंगे। अगले दिन राहुल गांधी जम्मू में पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी वीरवार दोपहर बारह बजे के करीब जम्मू पहुंचेंगे। हवाई अड्डे से सीधे कटड़ा जाएंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 08:54 PM (IST)
Rahul Gandhi Jammu Visit: राहुल गांधी का दो दिवसीय दौरा कल से, खोए हुए जनाधार को हासिल करने की तैयारी
राहुल गांधी के दौरे को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कश्मीर के ठीक एक महीने के बाद राहुराहुल गांधी 9 सितंबर को जम्मू आएंगे। वह सीधे श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चले जाएंगे। अगले दिन राहुल गांधी जम्मू में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी वीरवार दोपहर बारह बजे के करीब जम्मू पहुंचेंगे। हवाई अड्डे से सीधे कटड़ा जाएंगे और श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए पैदल ही जाएंगे।ल गांधी के जम्मू के दौरे का एजेंडा पार्टी के खोए हुए जनाधार को हासिल की कोशिश है। इसके लिए वह कार्यकर्ताओं को जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को प्रोत्साहित ही नहीं करेंगे बल्कि महंगाई, नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन योजना, जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने, किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कार्यकर्ताओं को सक्रिय होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

वह महंगाई व नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन योजना पर केंद्र को घेरने के लिए कार्यकर्ताओं से विरोध प्रदर्शन करने व इसे जनजन तक पहुंचाने के लिए भी कहेंगे। राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर वीरजम्मू, राज्य ब्यूरो। वार को जम्मू आ रहे हैं। राहुल गांधी ने 9 और 10 अगस्त को कश्मीर का दौरा किया था। वह उस समय प्रदेश प्रधान जीए मीर के बेटे की शादी में भाग लेने के लिए आए थे। साथ ही उन्होंने श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय की नई इमारत का उद्धाटन किया था। पार्टी नेताओं से बैठक की थी। राहुल गांधी ने श्रीनगर में पार्टी नेताओं से जनआकांक्षाओं पर फीड बैक लिया था। तब उन्होंने जल्द ही जम्मू का दौरा करने की घोषणा की थी। राहुल गांधी के दौरे को कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होने की दिशा में एक कदम के रूप में देखा जा रहा है।

राहुल गांधी के दौरे को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा का कहना है कि राहुल गांधी के दौरे को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। पार्टी एकजुट है। निश्चित रूप से राहुल गांधी के दौरे से कार्यराहुल गांधी 9 सितंबर को जम्मू आएंगे। वह सीधे श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चले जाएंगे। अगले दिन राहुल गांधी जम्मू में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी वीरवार दोपहर बारह बजे के करीब जम्मू पहुंचेंगे। हवाई अड्डे से सीधे कटड़ा जाएंगे और श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए पैदल ही जाएंगे।कर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान और सांसद राहुल गांधी के जम्मू दौरे की तैयारियां को अंतिम रूप दिया गया। राहुल गांधी के दौरे को सफल बनाने में जुटी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज बुधवार को बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता पार्टी की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल ने की। प्रदेश प्रधान जीए मीर सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

राहुल गांधी 9 सितंबर को जम्मू आएंगे। वह सीधे श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चले जाएंगे। अगले दिन राहुल गांधी जम्मू में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी वीरवार दोपहर बारह बजे के करीब जम्मू पहुंचेंगे। हवाई अड्डे से सीधे कटड़ा जाएंगे और श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए पैदल ही जाएंगे। वह श्री माता वैष्णो देवी के भवन में शाम की आरती में शामिल होंगे। राहुल गांधी रात को भवन में ही रुकेंगे। सुबह जम्मू आएंगे और पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से बैठक करेंगे। दोपहर बाद राहुल गांधी दिल्ली लौट जाएंगे। रजनी पाटिल, जीए मीर सहित अन्य वरिष्ठ नेता हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत करेंगे। वहां से रैली की शक्ल में राहुल गांधी का काफिला नगरोटा पहुंचेगा।

रजनी पाटिल, मीर सहित कुछ नेता राहुल गांधी के साथ श्री माता वैष्णो देवी के भवन जाएंगे। राहुल गांधी के दौरे से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर में एकता दिखाने की कोशिश हुई। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के दो गुट है जिनमें एक गुट मीर व दूसरा गुट गुलाम नबी आजाद का है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठकों, धरने प्रदर्शनों में आजाद गुट के नेता व कार्यकर्ता नजर नहीं आते हैं। राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों के मद्देनजर आज बुधवार को हुई बैठक में आजाद का समर्थन करने वाले नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, पूर्व मंत्री जीएम सरूरी सहित अन्य नेता शामिल हुए। राहुल गांधी के दौरे से पहले यह संकेत दिया गया कि पार्टी एकजुट है।  

chat bot
आपका साथी