दिवाली की पूर्व संध्या पर बाजारों में रही रौनक

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिवाली की पूर्व संध्या पर मंगलवार को घरों से लेकर बाजारों तक में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Nov 2018 02:12 AM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2018 02:12 AM (IST)
दिवाली की पूर्व संध्या पर बाजारों में रही रौनक
दिवाली की पूर्व संध्या पर बाजारों में रही रौनक

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिवाली की पूर्व संध्या पर मंगलवार को घरों से लेकर बाजारों तक में रौनक रही। लोग खरीदारी करने में व्यस्त रहे। सबसे अधिक भीड़ उपहारों और मिठाई की दुकानों पर दिखी। बुधवार को दीपों के त्योहार को पूरे उल्लास के साथ मनाने के लिए लोगों ने सभी तैयारियां मंगलवार को पूरी की। सभी बाजारों में मंगलवार सुबह से ही रौनक रही और दिन भर जमकर खरीदारी हुई। शाम को अधिकतर बाजारों में अच्छी-खासी भीड़ रही। मिठाइयां, घरों का सजावटी सामान, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान और गिफ्ट दुकानों पर अच्छी-खासी बिक्री हुई। इसके साथ ही पटाखा बाजार में भी रौनक देखने को मिली। लोगों ने पटाखे, फुलझड़ियां, रॉकेट व अन्य आतिशबाजी की खरीदारी की।

दिवाली पर बहुत से लोग अपने घरों में मिट्टी के दीये जलाएंगे। लिहाजा मंगलवार को जगह-जगह लोगों ने मिट्टी के दीयों की खरीदारी की। मोमबत्तियों की दुकानों पर भी रौनक रही। दिवाली पर गणेश, लक्ष्मी और धन कुबेर की पूजा की जाती है, लिहाजा लोगों ने इनकी नई मूर्तियों की खरीदारी की। -सोशल मीडिया पर खूब दी मुबारक

यूं तो सोशल मीडिया पर बधाइयों का सिलसिला धनतेरस के पहले से ही शुरू हो चुका है, लेकिन आज दिवाली की शुभकामनाओं को लेकर सोशल मीडिया पर दिन भर संदेशों का आदान-प्रदान होता रहा। वट्सऐप के अलावा फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से भी शुभकामनाओं दी जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी