जम्मू जेल में कैदी से पंजाब पुलिस ने की पूछताछ

जागरण संवाददाता, जम्मू : माधोपुर में चालक को पीटने के बाद उसकी टैक्सी लेकर फरार हुए चार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 08:01 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:01 AM (IST)
जम्मू जेल में कैदी से पंजाब पुलिस ने की पूछताछ
जम्मू जेल में कैदी से पंजाब पुलिस ने की पूछताछ

जागरण संवाददाता, जम्मू : माधोपुर में चालक को पीटने के बाद उसकी टैक्सी लेकर फरार हुए चार संदिग्धों का सुराग लगाने के लिए पंजाब पुलिस ने जम्मू में डेरा डाला हुआ है। एसएसपी पठानकोट विवेक सोनी की देखरेख की पुलिस टीम गत बुधवार को जम्मू पहुंची थी। वीरवार को पंजाब पुलिस की एक टीम ने जिला जेल अंबफला पहुंचकर वहां बंद पंजाब के एक कैदी कुल¨वदर ¨सह से पूछताछ की।

कुल¨वदर को जम्मू पुलिस ने एक साथी के साथ हत्या, वाहन छीनने, मारपीट करने के आरोप में पांच वर्ष पूर्व गिरफ्तार किया था। कुल¨वदर ने पंजाब के ही रहने वाले अपने दो साथियों प्रगट ¨सह तथा धर्मपाल ¨सह के साथ कटड़ा से जम्मू आने के लिए टैक्सी किराये पर ली थी। आरोप लगाया कि रास्ते में सिदड़ा इलाके में तीनों आरोपित टैक्सी चालक गुरप्रीत ¨सह निवासी नानक नगर की हत्या कर उसकी टैक्सी लेकर फरार हो गए थे। आरोपित अपने साथ गुरप्रीत का मोबाइल फोन भी ले गए थे। मोबाइल फोन से ही जम्मू पुलिस ने दो आरोपितों कुल¨वदर ¨सह तथा प्रगट ¨सह को गिरफ्तार किया था, जबकि तीसरा साथी धर्मपाल अब तक जम्मू पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है। कुछ ही दिनों पूर्व जम्मू की अदालत ने कुल¨वदर तथा प्रगट ¨सह को सुबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। प्रगट ¨सह कोर्ट से छूटने के बाद पंजाब वापस चला गया था, लेकिन कुल¨वदर पर जेल में कैदी से मारपीट करने का एक और मामला जम्मू में दर्ज है। उक्त मामले में कुल¨वदर अभी जेल में ही बंद है। पंजाब पुलिस ने कुल¨वदर से उसके साथी धर्मपाल के बारे में जानकारी जुटाई। चूंकि धर्मपाल अभी तक जम्मू पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है, ऐसे में पंजाब पुलिस इस बात की आशंका व्यक्त कर रही है कि जम्मू रेलवे स्टेशन से गत मंगलवार रात को टैक्सी छीनने के मामले में धर्मपाल भी शामिल हो सकता है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्केच जारी :

माधोपुर से टैक्सी छीनने के मामले की जांच कर रही पठानकोट पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चारों संदिग्धों के स्केच तैयार किए हैं। यह स्केच पंजाब व जम्मू पुलिस के अलावा हरियाणा तथा दिल्ली पुलिस को भी भेजे गए हैं। बता दें कि मंगलवार रात चार संदिग्धों ने खुद को सैनिक बताकर पठानकोट जाने के लिए जम्मू रेलवे स्टेशन से टैक्सी किराये पर ली थी। इसके बाद माधोपुर में चारों टैक्सी छीनकर फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी