Jammu Kashmir: रोजगार की मांग को लेकर डेंटल डाक्टरों का प्रदर्शन, रैली निकाल जताया रोष

डेंटल सर्जन एसोसिएशन जम्मू के बैनर तले सभी बेरोजगार डेंटल सर्जनों ने अपने मोबाइल की टार्च को आन कर विरोध प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के प्रधान डा. राहुल काैल ने कहा कि उनकी मांगों को सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 07:47 PM (IST)
Jammu Kashmir: रोजगार की मांग को लेकर डेंटल डाक्टरों का प्रदर्शन, रैली निकाल जताया रोष
सभी बेरोजगार डेंटल सर्जनों ने अपने मोबाइल की टार्च को आन कर विरोध प्रदर्शन किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो:  रोजगार की मांग को लेकर डेंटल डाक्टरों का प्रदर्शन जारी है। शनिवार को डेंटल डाक्टरों ने बाहु प्लाजा से लेकर भाजपा के त्रिकुटा नगर कार्यालय तक रैली निकाल कर रोजगार की मांग की। उनका आरोप था कि 13 साल से डेंटल डाक्टरों को रोजगार देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। सरकार भी उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

अपने मोबाइल की टार्च को आन कर विरोध प्रदर्शन किया 

डेंटल सर्जन एसोसिएशन जम्मू के बैनर तले सभी बेरोजगार डेंटल सर्जनों ने अपने मोबाइल की टार्च को आन कर विरोध प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के प्रधान डा. राहुल काैल ने कहा कि उनकी मांगों को सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है। अगर सरकार को उन्हें रोजगार देना ही नहीं है तो डेंटल कालेज क्यों खोले हुए हैं। उन्होंने कहा कि साल 2008 में अंतिम बार सरकार ने डेंटल सर्जनों को रोजगार देने के लिए पद सृजित किए थे। इसके बाद 13 साल हो गए हैं। एक भी डेंटल डाक्टर को रोजगार नहीं दिया गया है।

जब तक मांगें पूरी नहीं, तब तक आंदोलन रहेगा जारी

उन्होंने कहा कि हर साल जम्मू-कश्मीर से तीन सौ से अधिक युवा बीडीएस करते हैं लेकिन सरकार किसी को रोजगार नहीं देती है। हजारों युवा इस समय बीडीएस और एमडीएस करके बेरोजगार बैठे हैं। सरकार कहती है कि क्लीनिक खोलने के लिए कर्ज ले लो। क्या पूरी उम्र वे बैंकों का ही कर्ज उतारते रहें। उन्होंने सरकार से अपनी नीतियों में बदलाव लाने को कहा। डेंटल डाक्टरों ने कहा कि वे दो महीने से भी अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में यह चाहिए था कि सरकार उनकी समस्याओं और मांगों को जानने के लिए उनके पास आती। मगर ऐसा लगता है कि युवाओं का सरकार को कोई भी लेना देना नही है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी