नए मेडिकल कॉलेजों के इंचार्ज ¨प्रसिपल को लेकर विवाद

-राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज अभी खुले भी नहीं हैं, मगर ¨प्रसिपलों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 08:27 PM (IST)
नए मेडिकल कॉलेजों के इंचार्ज ¨प्रसिपल को लेकर विवाद
नए मेडिकल कॉलेजों के इंचार्ज ¨प्रसिपल को लेकर विवाद

-राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज अभी खुले भी नहीं हैं, मगर ¨प्रसिपलों की नियुक्ति पहले से ही विवादों में आ गई है। कई वरिष्ठ प्रोफेसर इन कॉलेजों के ¨प्रसिपल बनने को तैयार नहीं हैं। यही कारण है कि प्रशासन को चौबीस घंटे के भीतर ही अपने आदेश में संशोधन करना पड़ा। डोडा मेडिकल कॉलेज में डॉ. घनश्याम देव के स्थान पर रेडियोथेरेपी विभाग के एचओडी डॉ. आशुतोष गुप्ता को इंचार्ज ¨प्रसिपल नियुक्त किया है।

राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज पांच साल पहले मंजूर हुए थे। जम्मू संभाग में कठुआ, राजौरी और डोडा तथा कश्मीर में बारामुला और अनंतनाग में मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। जम्मू में राजौरी मेडिकल कॉलेज को छोड़ दिया जाए तो डोडा और कठुआ में जाने को कोई भी तैयार नहीं है। जीएमसी जम्मू में रेडियोलोजी विभाग के एचओडी डॉ. आशुतोष गुप्ता सबसे वरिष्ठ डॉक्टर हैं। नियमों के अनुसार उन्हें जीएमसी जम्मू का ¨प्रसिपल नियुक्त करना चाहिए था। मगर उन्हें प्रशासन ने डोडा में बन रहे मेडिकल कॉलेज का इंचार्ज ¨प्रसिपल नियुक्त किया। इसकी कड़ी आलोचना हुई थी।

सूत्रों का कहना है कि डॉ. घनश्याम ने डोडा जाने से साफ इन्कार कर दिया। प्रशासन ने अब रेडियोथेरेपी विभाग के एचओडी डॉ. आशुतोष गुप्ता को इंचार्ज ¨प्रसिपल नियुक्त किया। डॉ. गुप्ता भी इस पद पर जाने को तैयार नहीं है। यही स्थिति कठुआ मेडिकल कॉलेज की है। इसमें भी कोई भी वरिष्ठ प्रोफेसर जाने को तैयार नहीं है। माइक्रोबायोलोजी विभाग की एचओडी डॉ. बेला महाजन को इंचार्ज ¨प्रसिपल नियुक्त किया है। वह इसी साल सेवानिवृत्त हो रही हैं। उन्होंने कठुआ जाने से इन्कार कर दिया है। इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में इन कॉलेजों के लिए हुई नियुक्तियों में और संशोधन हो सकता है।

chat bot
आपका साथी