प्रभात फेरी, बाइक रैली से शांति की कामना

जागरण संवाददाता, जम्मू : भैरव अष्टमी के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को प्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 08:45 AM (IST)
प्रभात फेरी, बाइक रैली से शांति की कामना
प्रभात फेरी, बाइक रैली से शांति की कामना

जागरण संवाददाता, जम्मू : भैरव अष्टमी के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को प्रभात फेरी एवं बाइकर्स रैली निकाल कर प्रदेश की खुशहाली एवं आपसी भाईचारे और शांति के लिए प्रार्थना की। सुबह प्रभात फेरी निकाल कर महालक्ष्मी मंदिर पक्का डंग्गा, हनुमान मंदिर मोती बाजार, रणवीरेश्वर मंदिर शालामार, पुरानी मंडी हनुमान मंदिर में जा भर भक्तों ने सभी देवी देवताओं को 20 नवंबर को होने वाले भव्य कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

प्रभात फेरी सुबह भैरव मंदिर, अप्पर बाजार चौक चबूतरा से शुरू हुई और श्रद्धालु भजन कीर्तन करते हुए पुराने शहर के इन मंदिरों में पहुंचे। प्रभात फेरी में भगा लेने वाले भक्तों का जगह-जगह पर स्वागत हुआ। उनके लिए कई स्थानों पर चाय पानी की व्यवस्था की गई थी। प्रभात फेरी में भाग लेने वाले इन श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता था।

प्रभात फेरी के बाद बाइकर्स रैली का आयोजन किया गया। भैरव मंदिर के महंत रुमिल शर्मा ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। शर्मा ने बताया कि रैली निकाल कर शहरवासियों को भैरव अष्टमी पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया गया। बाइकर्स रैली में भाग लेने वाले युवाओं ने हर चौक में भैरव नाथ जी का गुणगान किया। भगवान के अलग-अलग नामों का उच्चारण कर प्रदेश की खुशहाली और शांति के लिए प्रार्थना की। रैली में 150 के करीब युवाओं ने भाग लिया। इन श्रद्धालुओं के लिए भैरव मंदिर में एक भंडारे का भी आयोजन किया गया था।

chat bot
आपका साथी