Jammu: वोल्टेज इतना कम कि मोमबत्ती जलाकर करना पड़ता है काम, लोगों ने सड़कों पर उतरने की दी चेतावनी

गांव के सुरेंद्र सिंह सरदारी लाल चमन लाल राकेश कुमार आदि का कहना है कि पहले भी उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर संबंधित विभाग अधिकारियों को अवगत करवाया गया है मगर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

By Edited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 07:15 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 07:21 AM (IST)
Jammu: वोल्टेज इतना कम कि मोमबत्ती जलाकर करना पड़ता है काम, लोगों ने सड़कों पर उतरने की दी चेतावनी
एई राजकुमार गुप्ता ने बताया कि अभी तक उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत नहीं आई है

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी: कस्बे के गांव चक सिया के लोग गांव के बिजली ट्रांसफार्मर में आई तकनीकी खराबी के कारण बिजली की कम वोल्टेज से परेशान हो रहे हैं। लोगों ने बिजली विभाग से मांग कर कहा कि जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर की खराबी को दूर कर सुचारु रूप से बिजली मुहैया करवाई जाए।

स्थानीय सतपाल परवेश लाल अशोक कुमार गिरधारी लाल आदि का कहना है कि गांव में कम क्षमता का ट्रांसफार्मर लगा है जिसमें आए दिन फाल्ट आता रहता है। इसके चलते उन्हें बिजली समस्या से परेशानी उठानी पड़ती है। उनकी मांग है कि गांव में 400 केवी का उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाया जाए। इसी तरह गांव के सुरेंद्र सिंह सरदारी लाल चमन लाल राकेश कुमार आदि का कहना है कि पहले भी उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर संबंधित विभाग अधिकारियों को अवगत करवाया गया है मगर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

लोगों का कहना है कि बिजली विभाग का ज्यादा ध्यान राजस्व जमा करने की ओर ही लगा रहता है लोगों को कैसे बिजली मिल रही है इससे विभाग का कोई भी लेना देना नहीं। लोगों ने कहा कि पिछले 4 दिन से ट्रांसफार्मर में खराबी आई हुई है जिसके चलते बहुत ही कम वोल्टेज आ रही है बिजली होते हुए भी रात को मोमबत्ती का सहारा लेना पड़ता है। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही ट्रांसफार्मर की खराबी को दूर नहीं किया गया तो वह सड़क पर उतरकर बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे।

बिजली विभाग के एई राजकुमार गुप्ता ने बताया कि अभी तक उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत नहीं आई है, फिर भी वह समस्या के समाधान के लिए कदम उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी