Jammu Kashmir: नव वर्ष पर पुलिस अधिकारियों को मिलेगा पदोन्नति का तोहफा

जम्मू कश्मीर प्रशासन नव वर्ष के अवसर पर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा देने जा रही हैं। एडीजी पद पर तैनात दो अधिकारियों को पदोन्नत कर पुलिस महानिदेशक (डीजी) और चार आइजीपी रैंक के अधिकारियों को पदोन्नत कर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाने जा रही हैं।

By VikasEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 04:09 PM (IST)
Jammu Kashmir: नव वर्ष पर पुलिस अधिकारियों को मिलेगा पदोन्नति का तोहफा
जम्मू कश्मीर प्रशासन नव वर्ष के अवसर पर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा दे रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू कश्मीर प्रशासन नव वर्ष के अवसर पर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा देने जा रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) पद पर तैनात दो अधिकारियों को पदोन्नत कर पुलिस महानिदेशक (डीजी) और चार इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आइजीपी) रैंक के अधिकारियों को पदोन्नत कर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाने जा रही हैं।

विभागीय पदोन्नति कमेटी की सिफारिशों के आधार पर होगी पदोन्नति

प्रदेश जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा गठित की गई विभागीय पदोन्नति कमेटी की सिफारिशों के आधार पर जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात वर्ष 1991 के दो आइपीएस अधिकारी एके चौधरी और आरआर स्वेन को डीजीपी बनाया जाएगा इन दोनों पुलिस अधिकारियों ने विभाग में अपनी 30 वर्ष की सेवा पूरी कर ली है जिसके आधार पर उन्हें पदोन्नत कर पुलिस महानिदेशक बनाया जा रहा हैं। वर्ष 1996 के चार आइपीएस अधिकारी जिसमें जम्मू जोन में तैनात आइजीपी मुकेश सिंह, क्राइम ब्रांच के आईजीपी मनीष सिन्हा, आर्म्ड पुलिस के आईजीपी दानिश राणा और डेपुटेशन पर गए आईजीपी सुनील कुमार शामिल हैं।

उधर, आइपीएस अधिकारियों को लगातार मिल रही पदोन्नति से वर्ष 1999 के जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा के अधिकारियों में रोष हैं। इस वर्ष के अधिकारी बीस वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूरा करने के बावजूद आईपीएस रैंक नहीं मिल पाया हैं। अभी भी यह अधिकारी एसएसपी रैंक पर ही काम करने रहे हैं। दरअसल इस वर्ष के पुलिस अधिकारियों की पदोन्नति को लेकर कोर्ट में लंबे समय से केस चल रहा हैं। यह अधिकारी सरकार से उनके विवाद को कोर्ट की बजाए बातचीत के जरिए हल करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार उन्हें केवल आश्वासन हीं दे रही हैं।

chat bot
आपका साथी