प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी, आज मॉक ड्रिल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को जम्मू दौरे के मद्देनजर प्रशासन व पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 17 May 2018 11:16 PM (IST)
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी, आज मॉक ड्रिल
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी, आज मॉक ड्रिल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को जम्मू दौरे के मद्देनजर प्रशासन व पुलिस ने सारी तैयारियां कर ली हैं। शुक्रवार सुबह दस बजे मॉक ड्रिल होगी। प्रधानमंत्री का जम्मू में दो जगहों पर कार्यक्रम है। वह शेर-ए-कश्मीर कृषि, विज्ञान और तकनीक विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

यह कार्यक्रम सवा तीन बजे से लेकर करीब चार बजे तक चलेगा। उसके बाद प्रधानमंत्री जम्मू विवि के जनरल जोरावर ¨सह आडिटोरियम जाएंगे। वहां पर प्रधानमंत्री श्री माता वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर बने ताराकोट मार्ग का उद्घाटन करेंगे। वह पकलडुल पनबिजली परियोजना का नींव पत्थर भी रखेंगे। यह उद्घाटन रिमोट से किए जाएंगे। शेर-ए-कश्मीर कृषि, विज्ञान और तकनीक विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह स्थल बाबा जित्तो आडिटोरियम को सजाया संवारा जा रहा है। प्रधानमंत्री के पोस्टर भी लगाए गए हैं। आडिटोरियम में फूलों की सजावट की जा रही है। बाबा जित्तो आडिटोरियम और जनरल जोरावर ¨सह आडिटोरियम को एसपीजी पहले ही अपने नियत्रंण में ले चुकी है। एसपीजी की उच्च स्तरीय टीम ने प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्रधानमंत्री अपने एक दिवसीय दौरे की शुरुआत लेह से करेंगे। लेह के डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा ने प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया।

बैठक में सुरक्षा, वीवीआइपी की पार्किंग, ट्रांसपोर्ट व अन्य तैयारियां पर विचार विमर्श किया गया। डीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रधानमंत्री के दौरे से पहले सारे प्रबंध पूरे करें और आपसी तालमेल से काम करें।

chat bot
आपका साथी