जम्मू रेलवे स्टेशन से विदेशी पिस्तौल बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणतंत्र दिवस से पूर्व सुरक्षाबलों ने जम्मू रेलवे स्टेशन से एक बैग में पड

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 01:48 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 01:48 AM (IST)
जम्मू रेलवे स्टेशन से विदेशी पिस्तौल बरामद
जम्मू रेलवे स्टेशन से विदेशी पिस्तौल बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणतंत्र दिवस से पूर्व सुरक्षाबलों ने जम्मू रेलवे स्टेशन से एक बैग में पड़ी विदेशी पिस्तौल बरामद किया है। हालांकि पिस्तौल के साथ पुलिस कर्मियों को कोई राउंड नहीं मिले। जिस बैग से पिस्तौल बरामद हुई है, उससे दो पतलून, दो कमीज और एक यात्री टिकट भी बरामद हुई है, जो कुछ दिन पुरानी बताई जा रही है।

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। एसडीपीओ रेलवे स्टेशन अनीता पवार व आरपीएफ के पोस्ट कमांडेंट जेके कुंडल की देखरेख में सुरक्षा बलों की एक टीम जम्मू रेलवे स्टेशन में गश्त कर रही थी। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने वा¨शग लाइन में टाटा मूरी के रैक के पास एक लावारिस बैग पड़ा देखा। इसके बाद सुरक्षाबल अलर्ट हो गए और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुला लिया। बैग की जांच के दौरान उसके अंदर से एक पिस्तौल बरामद हुई। बैग को तुरंत जब्त कर लिया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम ने आरपीएफ व सीआरपीएफ के साथ मिल कर जम्मू रेलवे स्टेशन में सुरक्षा की मॉक ड्रिल की थी। संभवतया इस दौरान कड़ी सुरक्षा को देख कोई व्यक्ति बैग को वा¨शग लाइन में छोड़ गया होगा। बैग से बरामद एक लिफाफा पर रांची का पता लिखा हुआ है। यात्री टिकट भी रांची से जम्मू की है। बैग बरामद होने के कुछ देर पूर्व हीं रांची से जम्मू आने वाले संबलपुर एक्सप्रेस जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी।

डॉग और बम स्क्वाड को मौके पर बुला लिया गया था। जीआरपी थाने में आ‌र्म्ड एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर लिया गया है। विदेशी पिस्तौल बरामद होने के बाद एक बार फिर जम्मू रेलवे स्टेशन की सुरक्षा की समीक्षा की गई है। एसडीपीओ ने लोगों से सतर्क रहने और कोई भी संदिग्ध गतिविधि देखे जाने पर पुलिस से संपर्क करने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह जम्मू विश्वविद्यालय में मनाया जाएगा, जो जम्मू रेलवे स्टेशन से नजदीक है।

chat bot
आपका साथी