जम्मू में नौ रुपये पेट्रोल और सात रुपये सस्ता हुआ डीजल, उत्पाद शुल्क में छूट से मिली राहत

जम्मू में पेट्रोल 9.01 रुपये और डीजल 7.00 रुपये सस्ता हो गया है। नई कीमतें बीती रात बारह बजे से ही प्रभावी हो चुकी है। यह राहत केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क पर छूट देने से मिली है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 02:02 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 02:02 PM (IST)
जम्मू में नौ रुपये पेट्रोल और सात रुपये सस्ता हुआ डीजल, उत्पाद शुल्क में छूट से मिली राहत
कल तक जम्मू में पेट्रोल की 106.51 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा था, जबकि डीजल 90.45 रुपये प्रति लीटर।

जम्मू, जेएनएन : बढ़ती महंगाई से कराई रही जनता को थोड़ी राहत मिली है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बड़ी कमी की गई है। जम्मू में पेट्रोल 9.01 रुपये और डीजल 7.00 रुपये सस्ता हो गया है। नई कीमतें बीती रात बारह बजे से ही प्रभावी हो चुकी है। यह राहत केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क पर छूट देने से मिली है। बहरहाल, ईंधन के सस्ता होने से कई चीजों की कीमतों पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

बता दें कि केंद्र सरकार ने शनिवार शाम को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल के उत्पाद शुल्क पर आठ रुपये और डीजल के उत्पाद शुल्क पर छह रुपये की कमी करने की घोषणा कर दी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर यह बताया था कि पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क आठ रुपये कम होने से पेट्रोल की नई कीमत में साढ़े नौ रुपये प्रति लीटर तक की कमी आएगी और डीजल पर उत्पाद शुल्क छह रुपये कम करने से डीजल की नई कीमत सात रुपये कम हो जाएगी।

कल तक जम्मू में पेट्रोल की 106.51 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा था, जबकि डीजल 90.45 रुपये प्रति लीटर। जबसे केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी किए जाने की खबर चली, तब सेे पेट्रोल पंप पर वीरानी छाने लगी थी। जिसकी गाड़ी की टंकी एकदम खाली हुई थी, वहीं पेट्रोल पंप पर पहुंचा था। नई कीमतें की जानकारी मिलने पर रविवार को काफी लोगों ने अपनी गाड़ियों की टंकी फुल करवाई। बहरहाल, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आने से उद्योग और कृषि क्षेत्र को बड़ी राहत मिलेगी। उत्पादों की कीमतों में भी थोड़ी नरमी की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल, महंगाई दर के रिकार्ड स्तर पर पहुंचने से देश का हर वर्ग त्राहि त्राहि कर रहा है। इसलिए केंद्र सरकार ने तत्काल बड़ी पहल की।

chat bot
आपका साथी