रक्षाबंधन पर वीकेंड लॉकडाउन खुलते ही बाजार में लौटी रौनक, शारीरिक दूरी के नियम को भूले लोग

रक्षा बंधन के अवसर पर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने वाहनों की संख्या को कम करने के लिए बीस बसों को सड़क पर उतारा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 01:31 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 01:31 PM (IST)
रक्षाबंधन पर वीकेंड लॉकडाउन खुलते ही बाजार में लौटी रौनक, शारीरिक दूरी के नियम को भूले लोग
रक्षाबंधन पर वीकेंड लॉकडाउन खुलते ही बाजार में लौटी रौनक, शारीरिक दूरी के नियम को भूले लोग

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाया गया वीकेंड लॉकडाउन सोमवार सुबह छह बजे समाप्त हो गया। सोमवार को रक्षाबंधन होने के चलते बाजार में सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई। मिठाईयों की दुकान पर के साथ खाने पीने की वस्तुओं की दुकानों पर भीड़ इस प्रकार थी कि लाेग शारीरिक दूरी के नियमों काे ही भूल गए।

शहर के कुछ चौक चौराहों पर पुलिस कर्मी तो तैनात दिखे, लेकिन लोगों के रश के आगे पुलिस कर्मी खुद को बेबस मान रहे थे। त्यौहार होने के कारण बहन अपने भाईयों के घर और भाई और बहनों के घर पर जाने से सड़क पर आम दिनों की तुलना में वाहनों में खासी बढ़ोतरी दर्ज की गई। सड़क पर तैनात ट्रैफिक कर्मी यातायात को सुचारु करने में जुटे हुए थे।

रक्षा बंधन के अवसर पर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने वाहनों की संख्या को कम करने के लिए बीस बसों को सड़क पर उतारा है। सामान्य दिनों में चलने वाली बसों के फेरों को कारपोरेशन ने आज बढ़ाने की घोषणा की है। पुराने शहर के सिटी चौक, पुरानी मंडी, राज तिलक रोड़, रघुनाथ बाजार समेत कुछ अन्य बाजारों में वाहनों के जाम की स्थिति बनी हुई थी।

नरवाल सब्जी मंडी में दिखा खासा रश: रविवार को अवकाश के बाद सोमवार सुबह होलसेल सब्जी मंडी नरवाल में जम कर शारीरिक दूरी के नियम की घज्जियां उड़ती हुर्ह देखी गई। मंडी के भीतर लोग कोरोना वायरस से बे-खौफ होकर खरीदारी करते हुए देखे गए। हालांकि नरवाल सब्जी मंडी के प्रवेश द्वार पर लोगों को रोकने के लिए पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल मौजूद थे, बावजूद इसके लोगों की भीड़ मंडी में जुट रही थी। 

chat bot
आपका साथी