Jammu: लाइनमैन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कैनाल सब डिवीजन बंद, आठ कर्मी क्वारंटाइन किए

विभाग की ओर से लाइनमैन के संपर्क में आए आठ कर्मियों के भी कोरोना सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग को बोला गया है। ताकि उनकी जांच भी हो सके।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 12:35 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 12:35 PM (IST)
Jammu: लाइनमैन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कैनाल सब डिवीजन बंद, आठ कर्मी क्वारंटाइन किए
Jammu: लाइनमैन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कैनाल सब डिवीजन बंद, आठ कर्मी क्वारंटाइन किए

जम्मू, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग की इलेक्ट्रिक डिवीजन एक के नीड बेस लाइनमैन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। यह लाइनमैन सब डिवीजन-2 इलेक्ट्रिक डिवीजन-एक केनाल कार्यालय में तैनात था और इसके पॉजिटिव आने के बाद डिवीजन कार्यालय को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

नीड बेस लाइनमैन के पाॅजिटिव आने के बाद गत सोमवार को ही डिवीजन कार्यालय को बंद कर दिया गया। सेनेटाइज होने के बाद कार्यालय अब वीरवार को खुलेगा। डिवीजन के एक्सईएन नीरज शर्मा ने बताया कि लाइनमैन शनिवार को स्कूटी फिसलने से घायल हो गया था। उसके पैर में फ्रेक्चर आने के बाद उसे जीएमसी ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसके कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिए थे। वहीं सोमवार को लाइनमैन के पाॅजिटिव आने के बाद उसके साथ काम कर रहे छह अन्य कर्मियों आैर उसे अस्पताल ले जाने वाले दो अन्य सहयोगियों को हाेम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है।

यही नहीं कार्यालय के पूरी तरह सेनेटाइज होने तक बंद कर दिया गया। आज से कार्यालय में सेनेटाइज की प्रक्रिया शुरू कर दी गइ है। अगले बुधवार तक यह जारी रहेगी। एक्सईएन ने बताया कि दो दिन लगातार सेनेटाइज करने के बाद वीरवार को कार्यालय खोला जाएगा। इसके अलावा विभाग की ओर से लाइनमैन के संपर्क में आए आठ कर्मियों के भी कोरोना सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग को बोला गया है। ताकि उनकी जांच भी हो सके। 

एक्सईएन ने कहा कि कार्यालय बंद होने का मतलब विभागीय कामकाज बंद रखना नहीं है। सब डिवीजन इंचार्ज सहित अन्य फील्ड स्टाफ को इस दौरान फील्ड में जाकर लोगों की परेशानियों को हल करने की हिदायत दी गइ है। तापमान लगातार बढ़ रहा है आैर लोगों को बिजली से संबंधित दिक्कतें आना शुरू हो गइ हैं। इस मामले के सामने आने के बाद उन्होंने सभी डिवीजन, सब डिवीजन इंचार्ज  आैर फील्ड स्टाफ को कोरोना पाबंदियों, हिदायतों का सख्ती से पालन करने के लिए भी कहा है। 

chat bot
आपका साथी