पठानकोट-ऊधमपुर डीएमयू रेल सेवा चार साल बाद फिर बहाल हुर्इ

लगभग चार वर्ष पहले बंद की गई पठानकोट-ऊधमपुर डीएमयू ट्रेन सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। बंद डीएमयू के फिर से शुरू होने का लोगों ने स्वागत किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 11:04 AM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 11:04 AM (IST)
पठानकोट-ऊधमपुर डीएमयू रेल सेवा चार साल बाद फिर बहाल हुर्इ
पठानकोट-ऊधमपुर डीएमयू रेल सेवा चार साल बाद फिर बहाल हुर्इ

जम्मू, जागरण संवाददाता ।  लगभग चार वर्ष पहले बंद की गई पठानकोट-ऊधमपुर डीएमयू ट्रेन सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। बंद डीएमयू के फिर से शुरू होने का लोगों ने स्वागत किया है और इसके शुरू होने से विद्यार्थियों, विभिन्न दफ्तरों में आने जाने वाले कर्मचारियों, व्यापारियों के अलावा माता वैष्णों देवी के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा। 

शनिवार को इस डीएमयू का प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने उद्धाटन किया। जम्मू रेलवे स्टेशन के स्टेशन सुपरिटेंडेंट ने बताया कि यह डीएमयू गाड़ी सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर जम्मू रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और दोपहर बारह बजे पठानकोट रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। वहीं दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर यही गाड़ी वापस जम्मू के लिए रवाना होगी और शाम 5 बजकर 20 मिनट पर गाड़ी जम्मू रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

शनिवार और रविवार को डीएमयू सेवा बंद रहेगी 

शनिवार और रविवार को डीएमयू सेवा बंद रहेगी। इस ट्रेन के बंद हो जाने से रोजमर्रा का सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही थी। उन्हें बसों में सफर करना पड़ रहा था जिसमें उनका समय भी ज्यादा बर्बाद होता था और पैसे भी अधिक लगते थे। शनिवार को डा. जितेंद्र सिंह ने जम्मू रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर डीएमयू को रवाना किया।

chat bot
आपका साथी