पाकिस्तान ने सीजाफायर का फिर उल्लंघन किया, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब, मच्छल सेक्टर में भारतीय जवान घायल

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के रेंजरों ने सोमवार दोपहर जम्मू कश्मीर के नौशहरा सेक्टर में एलओसी पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। भारतीय सेना के मुस्तैद जवान इस नापाक हरकत का मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:26 PM (IST)
पाकिस्तान ने सीजाफायर का फिर उल्लंघन किया, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब, मच्छल सेक्टर में भारतीय जवान घायल
उत्तरी कश्मीर के मच्छल सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी जारी है।

जम्मू, जेएनएन। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के रेंजरों ने सोमवार दोपहर जम्मू कश्मीर के नौशहरा सेक्टर में एलओसी पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की। भारतीय सेना के मुस्तैद जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।

इसी बीच उत्तरी कश्मीर के मच्छल सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी जारी है। जवाब में भारतीय सेना भी पाकिस्तान की पोस्टों को निशाना बना रही है। इसी दौरान गोलाबारी में भारतीय सेना के एक जवान के घायल होने का भी समाचार है।

शनिवार दोपहर 3.50 बजे नौशहरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से छोटे और बड़े हथियारों से भारतीय सीमा की ओर गोलाबारी शुरू कर दी गई। इस दौरान मोर्टार का भी इस्तेमाल किया गया। भारतीय सीमा पर तैनात जवानों ने तुरंत हरकत में आते हुए पाकिस्तान की इस नापाक कार्रवाई का जवाब देना शुरू कर दिया है। एलओसी के नजदीक रहने वाले सीमांतवासी भी पाकिस्तान द्वारा आए दिन गाेलाबारी किए जाने से काफी नाराज हैं।

इससे पहले शनिवार सुबह 11 बजे राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर में भी पाक सेना ने अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोले दागे थे। रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए थे। भारतीय सेना के सतर्क जवानों भी पाकिस्तान की इस नापाक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान की चौकियों को अपना निशाना बनाया था। इस गोलाबारी में पाकिस्तान की कुछ चौकियों को भी नुकसान हुआ था।

गौरतलब है कि गत शुक्रवार की रात को पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में करोल माथरियां गांव को निशाना बनाकर गोलाबारी की थी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को सबक सिखाते हुए उस पर जवाबी कार्रवाई की थी। पाकिस्तान पिछले करीब एक सप्ताह से जम्मू-कश्मीर के विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों में बिना किसी उकसावे के लगातार फायरिंग कर रिहायशी क्षेत्रों को अपना निशाना बनाता आ रहा है।

chat bot
आपका साथी