Ceasefire Violation: पुंछ के किरनी और माल्टी में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, जवाबी कार्रवाई जारी

पाकिस्तानी रेंजरों ने पुंछ के किरनी और माल्टी में एलओसी पर शनिवार शाम को पांच बजे गोलाबारी करना शुरू कर दी। सतर्क भारतीय सेना के जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

By VikasEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 05:40 PM (IST)
Ceasefire Violation: पुंछ के किरनी और माल्टी में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, जवाबी कार्रवाई जारी
सतर्क भारतीय सेना के जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

जम्मू, जेएनएन। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के इतिहास में पहली बार जिल विकास परिषद के चुनाव सफलतापूर्वक ढंग से आठ चरणों में संपन्न होना सीमा पार बैठे दुश्मन देश पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी रेंजरों ने पुंछ के किरनी और माल्टी में एलओसी पर शनिवार शाम को पांच बजे गोलाबारी करना शुरू कर दी। सतर्क भारतीय सेना के जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुंछ जिला के किरनी और माल्टी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान ने सीमा संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शनिवार शाम पांच बजे गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान की इस अकारण गोलाबारी के तुरंत बाद एलओसी पर तैनात भारतीय सेना के मुस्तैद जवान भी पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाते हुए भीषण गोलाबारी कर रहे हैं। पाकिस्तान सेना छोटे और बड़े हथियारों को इस्तेमाल कर रही है जबकि भारतीय सेना के जवान भी उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। दोनों ओर से अभी भी गोलाबारी जारी है।

यहां यह बताना जरूरी है कि पाकिस्तान इन दिनों कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों के आए दिन सुरक्षाबलों की कार्रवाई में ढेर होने के बाद काफी परेशान है। पाकिस्तान गोलाबारी की आड़ में सीमा पार से घुसैपठ करवाने की कोशिश में रहता है लेकिन मुस्तैद जवान दुश्मन देश की हार नापाक चाल को नाकाम बनाने में जीजान से जुटे हैं। हालांकि जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी साफ कर दिया है कि सर्दियों के मौसम में भी पाकिस्तान के इशारों पर कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों के सफाए के लिए अभियान ऑपरेशन ऑलआउट जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी