Ceasefire violation : पुंछ के बालाकोट में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

रविवार दोपहर 12.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिला के बालाकोट सेक्टर में छोटे और बड़े हथियारों से भारतीय क्षेत्र को निशाना बनाना शुरू कर दिया। सीमा पर सतर्क भारतीय जवानों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

By VikasEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 01:15 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 01:15 PM (IST)
Ceasefire violation : पुंछ के बालाकोट में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
भारतीय जवानों की फायरिंग के बाद पाकिस्तान सीमा के पास से उठता धुंआ

जम्मू, जेएनएन । पाकिस्तानी अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। ऑलम यह है कि अब तो हर रोज पाकिस्तानी की ओर से सीमा संघर्ष विराम का उल्लंघन करना उसकी फितरत में शामिल हो गया है। पाकिस्तान चाहता है कि गोलाबारी की आड़ में वह सर्दियों के मौसम में होने वाले ज्यादा हिमपात से पहले-पहले सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने में कामयाब रहे लेकिन भारतीय सेना के जवान पाकिस्तान की किसी भी नापाक हरकत को काम नहीं होने देने के लिए लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, रविवार दोपहर 12.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिला के बालाकोट सेक्टर में छोटे और बड़े हथियारों से भारतीय क्षेत्र को निशाना बनाना शुरू कर दिया। सीमा पर सतर्क भारतीय जवानों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। बालाकोट सेक्टर में गोलीबारी शुरू होने के बाद सीमांता क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बंकरों और सुरक्षित स्थानों पर छिपने की सलाह दी गई है। किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। सीमांत वासी भी पाकिस्तान की आए दिन होने वाली इस गोलाबारी से परेशान हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने की जरूरत है।

यहां यह बताना जरूरी है कि इस वर्ष अब तक पाकिस्तान 3000 से अधिक बार सीमा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। आए दिन पाकिस्तान की इशारों पर कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों के खात्मे के बाद पाकिस्तान तिलमिला उठा है। 

chat bot
आपका साथी