आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए पाक बरसा रहा गोले

राज्य ब्यूरो जम्मू जम्मू कश्मीर में खराब मौसम की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान की भारी गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 09:04 AM (IST) Updated:Tue, 24 Dec 2019 09:04 AM (IST)
आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए पाक बरसा रहा गोले
आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए पाक बरसा रहा गोले

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू कश्मीर में खराब मौसम की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान की भारी गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

पाकिस्तान इस समय अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर जम्मू के हीरानगर के साथ जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अखनूर के प्लांवाला से राजौरी-पुंछ जिलों और कश्मीर संभाग में कुपवाड़ा व गुरेज इलाकों को निशाना बना रहा है। सेना व सीमा सुरक्षा बल के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ को नाकाम बनाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं।

भले ही सोमवार को दिन में पाकिस्तान ने एलओसी पर गोलाबारी नहीं की, लेकिन भय का माहौल बना हुआ है। पाक ने रविवार को जम्मू के हीरानगर से कश्मीर के गुरेज तक गोले दाग कर लोगों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। ऐसे हालात में सेना ने एलओसी व सीमा सुरक्षा बल ने आइबी पर हाई अलर्ट कर रखा है। सोमवार को भी जम्मू में आइबी से सटे इलाकों को सीमा सुरक्षा बल ने खंगाला।

इसी बीच रविवार को भी पाकिस्तान की गोलाबारी से राजौरी जिले के नौशहरा के शेरमकड़ी गांव में 40 वर्षीय महिला नीना देवी घायल हो गई थी। कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में मनयारी, पानसर व रठुआ के बाद अब पाक रेंजर्स तीन दिनों से चक चंगा व छन्न टांडा गांवों में गोलीबारी कर रहे हैं। रविवार को पाक रेंजरों ने चक चंगा, छन्नटांडा गांवों में रातभर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। गोलीबारी से प्रवीण कुमार पुत्र रूप लाल के मकान की दीवारों में छेद हो गए। दर्जनों मोर्टार खेतों में गिरे, जिनमें से तीन मोर्टार अभी भी जिदा पड़े हैं। सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने रेतों से भरी बैग लगाकर इन्हें ढंक दिया है। बाद में इन्हें निष्क्रिय किया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि वे बंकरों के अंदर रात गुजार लेते हैं, लेकिन मवेशी सुरक्षित नहीं हैं। खेतों में जितने गोले गिरे हैं, अगर गांव के अंदर गिरते तो ज्यादा नुकसान हो सकता था। इस साल पाक अढ़ाई हजार से भी अधिक बार कर चुका गोलाबारी

इस साल पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करवाने और खूनखराबा करने के लिए अढ़ाई हजार से भी अधिक बार गोलाबारी कर चुका है। वर्ष 2018 में गोलाबारी के 1629 मामले ही हुए थे। एलओसी पर सुरक्षाबल पूरी तरह तैयार : डीजीपी

सांबा में सोमवार को जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ करवाने की मंशा से गोलाबारी कर रहा है। पाकिस्तान ने आतंकियों को लांचिग पैडों पर रखा है। एलओसी पर सुरक्षाबल किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार हैं।

--------

chat bot
आपका साथी