जम्मू-कश्मीर: गांधीनगर अस्पताल में शाम को भी होंगी ओपीडी सेवाएं, शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक वरिष्ठ डाक्टर करेंगे मरीजों की जांच

स्वास्थ्य निदेशक जम्मू उा. सलीम-उर-रहमान का कहना है कि सभी वरिष्ठ डाक्टरों का रोस्टर तैयार किया गया है। इसी के आधार पर शाम को ओपीडी सेवाएं चलाई जा रही हैं। गांधीनगर का पुराना अस्पताल नान कोविड है यहां पर कोविड के मरीजों काे डायलिसेस की सुविधा दी जा रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 06:56 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: गांधीनगर अस्पताल में शाम को भी होंगी ओपीडी सेवाएं, शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक वरिष्ठ डाक्टर करेंगे मरीजों की जांच
गांधीनगर का पुराना अस्पताल नान कोविड है, यहां पर कोविड के मरीजों काे डायलिसेस की सुविधा दी जा रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कोविड में मरीजों को परेशानी न हो, इसके लिए गांधीनगर अस्पताल में दिन के अलावा अब शाम को भी ओपीडी सेवाएं शुरू की गई है। शाम को सात बजे से लेकर रात को इस बजे तक वरिष्ठ डाक्टर मरीजों की जांच कर रहे हैं। वहीं रविवार को डेंटल सर्जन भी सुबह दस बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक मरीजों की जांच कर रहे हैं।

स्वास्थ्य निदेशक जम्मू उा. सलीम-उर-रहमान का कहना है कि सभी वरिष्ठ डाक्टरों का रोस्टर तैयार किया गया है। इसी के आधार पर शाम को ओपीडी सेवाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि गांधीनगर का पुराना अस्पताल नान कोविड है लेकिन यहां पर कोविड के मरीजों काे डायलिसेस की सुविधा दी जा रही है।

संक्रमित महिलाओं के प्रसव

जच्चा-बच्चा अस्पताल में संक्रमित गर्भवती महिलाओं के प्रसव गांधीनगर के जच्चा-बच्चा अस्पताल में किए जा रहे हैं। तीसरी लहर में ही अभी तक 22 संक्रमित महिलाओं के सीजेरियन अस्पताल में हो चुके हैं। वहीं अब तक 120 संक्रमित लोगों की सर्जरी भी हो चुकी है।

इंटरन से ली जाएंगी सेवा, मिलेगा मानदेय

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मेडिकल कालेजों में कोविड के कारण संक्रमित हो रहे स्टाफ को देखते हुए इंटरनशिप कर रहे डाक्टरों की सेवाएं भी कोविड को हराने के लिए लेने की इजाजत दी है। मेडिकल कालेजों के प्रिंसिपल जरूरत पड़ने पर तीन महीनों के लिए पीजी इंटरन, अंडर ग्रेजुएट इंटरन, एमबीबीएस अंतिम वर्ष के विद्यार्थी, जीएनएम अंतिम वर्ष के विद्याार्थी, बीएससी अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की सेवाएं ली जा सकती हैं।

पीजी इंटरन को हर महीने 25 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा जबकि अंडर ग्रेजुएट इंटरन को 22 हजार रुपये, एमबीबीएस अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को बीस हजार रुपये प्रति माह और जीएनएम अंतिम वर्ष की छात्राओं को 18 हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी