VIDEO: Jammu Kashmir- मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, एक अन्य ने किया सरेंडर, राइफल समेत कई हथियार बरामद हुए

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। जबकि दो ने घेराबंदी और तलाशी अभियान से घबराकर सरेंडर कर दिया। दोनों आतंकवादियों की उम्र 20 और 21 साल की है और दोनों सोपोर शहर के रहने वाले हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 09:21 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 09:34 AM (IST)
VIDEO: Jammu Kashmir- मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, एक अन्य ने किया सरेंडर, राइफल समेत कई हथियार बरामद हुए
सुरक्षाबलों को मुठभेड़ स्थल से राइफल समेत कई हथियार बरामद हुए।

श्रीनगर, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर गुलशनपोरा क्षेत्र निवासी आतंकवादी को पकड़ लिया गया। पकड़ा गया आतंकवादी इस वर्ष 25 सितम्बर से लापता था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को सुरक्षाबलों ने कामयाबी मिलने का दावा किया है। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। जबकि दो ने घेराबंदी और तलाशी अभियान से घबराकर सरेंडर कर दिया। दोनों आतंकवादियों की उम्र 20 और 21 साल की है और दोनों सोपोर शहर के रहने वाले हैं।

#WATCH | Jammu and Kashmir: One terrorist, resident of Gulshanpura, Pulwama, absconding since 25th September this year, surrendered before security forces yesterday. One AK rifle recovered. pic.twitter.com/S7DfWjnN5f— ANI (@ANI) October 27, 2020

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी  मारा गया जबकि एक अन्य ने आत्मसमर्पण कर दिया। सेना ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलिस द्वारा मुहैया करायी गई सूचना के आधार पर जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के नूरपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था। प्रवक्ता ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक अन्य आतंकवादी ने अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘गुलशनपोरा क्षेत्र निवासी आतंकवादी को पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि पकड़ा गया आतंकवादी इस वर्ष 25 सितम्बर से लापता था।  मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल अन्य सामग्री बरामद की गई है। फिलहाल, अभियान के मद्देनजर दोनों की पहचान का खुलासा नहीं किया जा रहा है। 

अधिकारियों के मुताबिक, पकड़ा गया एक आतंकवादी 25 सितम्बर से लापता था। इस बीच, श्रीनगर में लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने नौजवानों से आतंकवाद का रास्ता छोड़ने की अपील की । उन्होंने कहा, "मैं साफ कर देना चाहता हूं कि आतंकवाद का रास्ता छोड़ने के इच्छुक नौजवानों का स्वागत है। हम उनसे आतंकवाद छोड़ने को प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने आशंका जाहिर की कि सर्दी से पहले भारत की सीमा में 250-300 आतंकवादी घुसपैठ कर सकते हैं। फिलहाल, नियंत्रण रेखा पर स्थिति काबू में है। सरहद पर सर्विलांस ग्रिड मजबूत है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गोलीबारी

वहीं, पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा  के पास सीमा चौकियों और बस्तियों पर भारी गोलाबारी की जिससे कुछ मकान क्षतिग्रस्त हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सीमा चौकियों और सांबा-हीरानगर सेक्टर में लोंडी, मनयारी, करोल मात्रा, चक चंगा क्षेत्रों में बस्तियों पर मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी की। 

यह भी देखें: सुरक्षाबलो के सामने आतंकवादी ने किया सरेंडर, AK-47 हुई बरामद

chat bot
आपका साथी