दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, बांडीपोरा में हुआ धमाका

मुठभेड़ स्थल के आसपास के क्षेत्र के सुरक्षा घेरे में लेकर कड़ा तलाशी अभियान छेड़ दिया है। आशंका है कि मारे गए आतंकी के साथ और भी आतंकी होंगे जो सुरक्षा बलों से सामना करने के बजाय भाग निकलने में ही गनीमत समझी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 27 Oct 2022 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2022 06:53 PM (IST)
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, बांडीपोरा में हुआ धमाका
सुरक्षाबल के जवान मुठभेड़ स्थल के आसपास के क्षेत्र के सुरक्षा घेरे में लेकर कड़ा तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

जम्मू, जेएनएन : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में वीरवार शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरू हो गई। कुछ ही देर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। उसके बाद दूसरी तरफ से फायरिंग बंद हो गई। उसके बाद से सुरक्षा बल के जवान मुठभेड़ स्थल के आसपास के क्षेत्र के सुरक्षा घेरे में लेकर कड़ा तलाशी अभियान छेड़ दिया है। आशंका है कि मारे गए आतंकी के साथ और भी आतंकी होंगे, जो सुरक्षा बलों से सामना करने के बजाय भाग निकलने में ही गनीमत समझी। वही दूसरी तरफ बांडीपोरा जिले के अलोसा में कम तीव्रता वाला एक विस्फोट उस समय हुआ, जब सेना का वाहन अलोसा इलाके से गुजर रहा था। अच्छी बात यह रही कि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ।

सेना के शौर्य दिवस और रक्षा मंत्री राजनाथ के दौरे से बाैखलाए आतंकी माहौल खराब करने की पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी कोशिश के तहत कुछ आतंकी कुलगाम के कौसरनाग क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे। तभी किसी ने इसकी सूचना सुरक्षा एजेंसियों को दे दी। कुछ ही देर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने कौसरनाग के उस संदिग्ध जगह पर सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया। सुरक्षा घेरा मजबूत होता देख आतंकियों ने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने कुछ ही देर में एक आतंकी को ढेर कर दिया।

उसके बाद दूसरी तरफ से फायरिंग तो बंद हो गई, लेकिन सुरक्षा बलों ने एहतियातन क्षेत्र को खंगालना शुरू कर दिया। मुठभेड़ स्थल की तरफ फिलहाल आम नागरिकों की आवाजाही पूरी तरह से रोकी गई है। अभी तक किसी और आतंकी का कोई सुराग नहीं लगा है। आशंका है कि मारे गए आतंकी के साथ भाग निकले हैं। मारे गए आतंकी की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है।

सेना के वाहन को निशाना बनाकर किया धमका, निशाना चूका

एक अन्य हादसे में आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाने की साजिश रची, लेकिन संयोग रहा कि आतंकियों का निशाना चूक गया। बांडीपोरा जिले के अलोसा मेें वीरवार शाम कम तीव्रता का एक धमका उस समय हुआ, जब सेना का वाहन अलोसा इलाके से गुजर रहा था। इस घटना में कसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षा बलों ने वहां भी तलाशी शुरू की, लेकिन कुछ और बरामद होने की सूचना फिलहाल नहीं है।

chat bot
आपका साथी