सैन्य वाहन नाले में गिरा, लांस नायक की मौत

जागरण संवाददाता जम्मू सीमावर्ती क्षेत्र अखनूर के बदल कलां नाले में सैन्य वाहन के गिरने से उसमें सवार एक लांस नायक की मौत हो गई जबकि पांच अन्य जवान घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jul 2019 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 11 Jul 2019 08:48 AM (IST)
सैन्य वाहन नाले में गिरा, लांस नायक की मौत
सैन्य वाहन नाले में गिरा, लांस नायक की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू

सीमावर्ती क्षेत्र अखनूर के बदल कलां नाले में सैन्य वाहन के गिरने से उसमें सवार एक लांस नायक की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य जवान घायल हो गए। घायलों को सैन्य अधिकारियों ने उपचार के लिए सैन्य अस्पताल, सतवारी में दाखिल करवाया। अखनूर पुलिस ने मामले को दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार हादसे में जान गंवाने वाले लांस नायक दलीप सिंह निवासी भावनगर गुजरात के रहने वाले थे। हादसे के घायलों की पहचान नायब सुबेदार मरीतुंग्डे डे निवासी श्रद्धापुर, मेरठ, उत्तर प्रदेश, कट्टी बोइन रविदा निवासी अस्वगुराम, जिला खम्मन तेलेंगाणा, अखिलेख काले निवासी भोपाल, याधव अरुण आर निवासी नासिक और उदय प्रकाश निवासी खुशीनगर, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

सेना की 621 साटा बेटरी बटालियन में तैनात जवान सेना के ट्रक नंबर 17सी-105436डब्ल्यू में सवारी होकर परगवाल से अखनूर की ओर जा रहे थे। जैसे ही वाहन बदल कलां नाले के पास पहुंचा तो इस दौरान ट्रक चालक स्टेरिग पर नियंत्रिण नहीं रख पाया और ट्रक करीब तीस फुट गहरे नाले में गिर पड़ा। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीपीओ अखनूर अजय शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। सैन्य के साथ पुलिस के जवानों ने भी बचाव कार्य को शुरू किया और ट्रक में सवार घायल हुए सैन्य कर्मियों को ट्रक से बाहर निकलने लगे। हादसे के समय ट्रक में दस से अधिक जवान बैठे थे, जिनमें से छह को गंभीर चोटें आ गई थी। आनन फानन में घायल जवानों को उपचार के लिए सेना के अस्पताल में ले जाया गया। प्राथमिक जांच में डाक्टरों ने दलीप सिंह को मृत लाया हुआ घोषित कर दिया, जबकि घायलों का उपचार जारी है। एसडीपीओ सब डिवीजन अखनूर अजय शर्मा के अनुसार घायलों की हालत बयान देने योग्य नहीं है, जिस कारण से उनके बयान दर्ज नहीं हुए। हादसे के समय ट्रक को सैन्य जवान के राजेंद्र कुमार चला रहा था। अखनूर पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी