दिल्ली में खुला रेजिडेंट कमिश्नर लद्दाख का कार्यालय, लद्दाखवासियों की सहायता के लिए काम करेगा

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने शनिवार को रेजीडेंट कमिश्नर लद्दाख के कार्यालय का दिल्ली में उदघाटन किया। यह कार्यालय नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन लिमिटेड प्रगति विहार में स्थित है।लद्दाख के बाहर यह नोडल कार्यालय का काम करेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 03:04 PM (IST)
दिल्ली में खुला रेजिडेंट कमिश्नर लद्दाख का कार्यालय, लद्दाखवासियों की सहायता के लिए काम करेगा
लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने शनिवार को रेजीडेंट कमिश्नर लद्दाख के कार्यालय का दिल्ली में उदघाटन किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने शनिवार को रेजीडेंट कमिश्नर लद्दाख के कार्यालय का दिल्ली में उदघाटन किया। यह कार्यालय नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन लिमिटेड प्रगति विहार में स्थित है।

लद्दाख के बाहर यह नोडल कार्यालय का काम करेगा। इसके अलावा लद्दाख के मरीजों, विद्यार्थियों और अन्य को केंद्र शासित प्रदेश के बाहर सहायता के लिए भी यह कार्यालय काम करेगा। अभी तक अस्थायी रूप से यह कार्यालय लद्दाख हाउस कौटिल्य मार्ग से काम कर रहा था।

30 वरिष्ठ अधिकारियों को ट्रेनिंग 30 अगस्त से दी जाएगी

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 30 वरिष्ठ अधिकारियों को तीस अगस्त 2021 से लेकर 10 सितंबर 2021 तक ट्रेनिंग दी जाएगी। जम्मू कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन ने नेशनल सेंटर फॉर गुड गवर्नेंस और प्रशासनिक सुधार और जन शिकायत केंद्र, भारत सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से अपनाए गए बेहतर निजाम-ए- हुकूमत को लागू करना है।

यह कार्यक्रम 30 अगस्त से लेकर 10 सितंबर तक चलेगा 

इसके तहत जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 30 अधिकारियों मिड कैरियर ट्रेनिंग दी जाएगी। यह कार्यक्रम 30 अगस्त से लेकर 10 सितंबर तक चलेगा। यह पहली बार हो रहा है जब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। दो सप्ताह की ट्रेनिंग का आयोजन नेशनल सेंटर फॉर गुड गवर्नेंस और जम्मू कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के महानिदेशक सौरभ भगत के नेतृत्व में होगा।

chat bot
आपका साथी