Jammu Kashmir Coronavirus: जम्मू में अब होटलों में हो रही यात्रियों-स्टाफ सदस्यों की कोरोना जांच

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक महीने से हर दिन संक्रमित आने वाले मरीजों की संख्या सौ से डेढ़ सौ के बीच बनी हुई है। जम्मू डोडा जिलों में कई बार मरीजों की संख्या बढ़ती हुई नजर आती है। वहीं जम्मू और रियासी जिलों में यात्री भी संक्रमित आ रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 12:33 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 12:33 PM (IST)
Jammu Kashmir Coronavirus: जम्मू में अब होटलों में हो रही यात्रियों-स्टाफ सदस्यों की कोरोना जांच
हर दिन औसतन सौ के करीब यात्रियों की जांच हो जाती है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो:  जम्मू-कश्मीर में कोरोना केमामले लगातार कम हो रहे हैं। लेकिन कई बार अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हो जाती है। कइयों के तो ट्रेन से उतरने के बाद टेस्अ हो जाते हें लेकिन कई ऐसे भी पहुंच जाते हैं। सभी की जांच को सुनिश्चित बनाने के लिए अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग होटलों में ठहरने वालों की जांच कर रहे हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि गत पांच दिनों से किसी भी होटल में ठहरने वाला कोई भी यात्री या उनका स्टाफ सदस्य संक्रमित नहीं आया है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोई भी लापरवाही नहीं बरती जा सकती।

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक महीने से हर दिन संक्रमित आने वाले मरीजों की संख्या सौ से डेढ़ सौ के बीच बनी हुई है। जम्मू, डोडा जिलों में कई बार मरीजों की संख्या बढ़ती हुई नजर आती है। वहीं जम्मू और रियासी जिलों में यात्री भी संक्रमित आ रहे हैं। इसी के बाद अब स्वास्थ्य विभाग जम्मू के सभी छोटे बड़े होटलों में ठहरने वाले यात्रियों के अलावा उनके स्टाफ सदस्यों की भी जांच कर रहा है।

हर दिन औसतन सौ के करीब यात्रियों की जांच हो जाती है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि शाम को पांच बजे के बाद विभाग की टीमें होटलों में जाती हैं और वहां पर यात्रियों की जांच करती हैं। हर किसी की जांच की जा रही है। बहुत से यात्री बिना जांच के भी पहुंच जाते हैं। कोरोना की तीसरी लहर न आए, इसीलिए होटलों में भी जांच की जा रही है।

बढ़ता जा रहा है टीकाकरण: जम्मू: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जारी है। करवाया। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 74.64 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। रविवार को सभी जिलों में टीकाकरण जारी है। अब तक 57.92 लाख लोगों ने पहली डोज ली है जबकि 16.71 लाख लोगों ने दूसरी डोज ली है। 60 साल से अधिक उम्र के 17.22 लाख लोगों, 45 से 60 साल उम्र में 28.58 लाख और 18 से 44 साल के आयु वर्ग में 28.83 लाख लोगों ने टीकाकरण करवाया है। अभियान जारी है। 

chat bot
आपका साथी