दस दिन पहले पत्नी को घोंपा था चाकू, अब थाने में काटी अपनी कलाई

घरेलू झगड़े के बाद पत्नी को चाकू घोंपने वाले आरोपित ने अखनूर थाने के बैरक में बने शौचालय में पड़े ब्लेड से गला, बाजू की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 11:18 AM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 11:27 AM (IST)
दस दिन पहले पत्नी को घोंपा था चाकू, अब थाने में काटी अपनी कलाई
दस दिन पहले पत्नी को घोंपा था चाकू, अब थाने में काटी अपनी कलाई

श्रीनगर, जागरण संवाददाता। घरेलू झगड़े के बाद पत्नी को चाकू घोंपने वाले आरोपित ने अखनूर थाने के बैरक में बने शौचालय में पड़े ब्लेड से गला, बाजू की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। इसकी जानकारी पाते ही पुलिस ने उसे अस्पताल में दाखिल करवाया।

एसपी रूरल दुष्यंत शर्मा के अनुसार आरोपित के विरुद्ध आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है। एसडीपीओ अखनूर को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए है। प्राथमिक जांच में दो पुलिस कर्मियों की ड्यूटी में कोताही बरतने की बात सामने आ रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर इन पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। अखनूर के मांडा सेक्टर निवासी कुलदीप राज ने 11 अक्टूबर को पत्नी रजनी देवी के पेट में चाकू घोंप दिया था। इस आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

उसके विरुद्ध हत्या का प्रयास तथा तेजधार हथियार का प्रयोग करने का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कुलदीप को पूछताछ के लिए रिमांड पर ले रखा था। रविवार सुबह कुलदीप ने संतरी से शौचालय जाने के लिए कहा। संतरी ने बैरक का दरवाजा खोल कर कुलदीप को बाहर निकाला। शौचालय में जाने के करीब पांच मिनट के बाद अंदर से उसकी चीख सुनाई दी। इसके बाद संतरी तथा थाने में मौजूद अन्य पुलिस कर्मी हरकत में आए और शौचालय के अंदर से कुलदीप को बाहर निकाला। उसके गले, दाहिनी बाजू की कलाई तथा पेट से खून निकल रहा था। उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत को देखते हुए उसे जीएमसी रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि कुलदीप की हालत स्थिर बनी हुई है।

शौचालय में कहा से आया ब्लेड पुलिस थानों में यह विशेष हिदायत दी जाती है कि आरोपितों के बैरक, शौचालय जैसे स्थान पर किसी प्रकार का तेजधार हथियार, रस्सी, नुकीली वस्तु नहीं होनी चाहिए। अखनूर थाने में पुलिस कर्मियों की भारी चूक सामने आई है कि शौचालय के भीतर ब्लेड कैसे पहुंचा। इस शौचालय का प्रयोग केवल थाने में बंद आरोपित ही करते हैं। पुलिस कर्मियों के लिए अलग से शौचालय थाना परिसर में बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी