लेह में सीमेंट का ट्रक पलटा, नौ श्रमिकों की मौत

लेह में सीमेंट का ट्रक पलटने से दो परिवारों के नौ लोगों की मौत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jun 2019 08:22 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jun 2019 08:22 AM (IST)
लेह में सीमेंट का ट्रक पलटा, नौ श्रमिकों की मौत
लेह में सीमेंट का ट्रक पलटा, नौ श्रमिकों की मौत

राज्य ब्यूरो, जम्मू : लद्दाख जिले के लेह क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रक के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार दो परिवारों के नौ सदस्यों की मौत व एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मरने वालों में तीन बच्चे हैं। ये सभी श्रमिक थे और लवाड़ा, अजमेर राजस्थान के रहने वाले थे।

जानकारी के अनुसार, हादसा दोपहर करीब पौने दो बजे हुई। सीमेंट से लदा ट्रक नंबर जेके13बी-0171 श्रीनगर से लेह की ओर जा रहा था। ट्रक में दस लोग सवार थे। अभी ट्रक लामायुरू क्षेत्र में ही पहुंचा था कि चालक नियंत्रण खो बैठा और ट्रक सीधा एक गहरी खाई में गिरते हुए नीचे दूसरी सड़क पर जा पलटा। पुलिस के अनुसार, जब ट्रक खाई में गिरा तो सभी श्रमिक सीमेंट की बोरियों के नीचे दब गए। सभी को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। एक श्रमिक बडू गंभीर रूप से घायल है। उसे लेह के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसकी हालत भी नाजुक बनी हुई है।

हादसे में मारे गए लोगों की पहचान नंदू पत्नी बडू, विनोद पुत्र बडू, पप्पू पुत्र जमीना, प्रेमी पत्नी पप्पू, नंदा पुत्र पप्पू, पूर्ण पुत्र पप्पू के रूप में हुई है। इनके अलावा तीन बच्चे भी हैं, जिनकी उम्र पांच साल से कम बताई जा रही है। इस हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर और कंडक्टर दोनों ही घटनास्थल से फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि जब ट्रक खाई में गिरा तो दोनों ने पहले ही छलांग लगा दी। एसएसपी लेह सरगुन शुक्ला ने बताया कि मरने वाले सभी श्रमिक राजस्थान के हैं। मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी