New Excise Policy 2021: शराब की दुकानों की कैसे होंगी नीलामी, विभाग वर्कशाप लगाकर देगा पूरी जानकारी

विभाग की ओर से नगरोटा स्थित एक्साइज एंड ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में आज यह वर्कशाप शुरू हुई। सुबह 11 बजे से एक घंटे की यह वर्कशाप शुरू हुई जिसमें विभाग के तकनीकी विशेषज्ञों ने लोगों को पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया से रूबरू करवाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 01:33 PM (IST)
New Excise Policy 2021: शराब की दुकानों की कैसे होंगी नीलामी, विभाग वर्कशाप लगाकर देगा पूरी जानकारी
विभाग 13 अप्रैल से शराब के लाइसेंसों की ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: आबकारी नीति 2021-22 के तहत जम्मू-कश्मीर में पहली बार शराब के लाइसेंसों की ऑनलाइन नीलामी होगी। यह नीलामी कैसे होंगी और कैसे लोग ऑनलाइन बोली लगा सकेंगे, शुरू में कितने पैसे देने होंगे और शेष अदायगी किस तरह होगी, इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

लिहाजा इस असमंजस को दूर करने के लिए आबकारी विभाग ने नीलामी प्रक्रिया आरंभ करने से पूर्व वर्कशाप आयोजित करने का फैसला लिया है। दो दिन होने वाली इस वर्कशाप में वो सभी लोग हिस्सा ले सकते हैं जो नीलामी प्रक्रिया में बोली लगाने के इच्छुक है। विभाग की कोशिश है कि ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया के आरंभ होने से पूर्व लोग पूरी तरह से प्रक्रिया से अवगत हो ताकि कोई भी इस प्रक्रिया में हिस्सा लेने से वंचित न रहे।

विभाग की ओर से नगरोटा स्थित एक्साइज एंड ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में आज यह वर्कशाप शुरू हुई। सुबह 11 बजे से एक घंटे की यह वर्कशाप शुरू हुई जिसमें विभाग के तकनीकी विशेषज्ञों ने लोगों को पूरी आॅनलाइन प्रक्रिया से रूबरू करवाया। पहले सत्र में करीब 30 लोगों ने हिस्सा लिया।

आज दोपहर साढ़े बारह बजे भी इसी तरह की एक घंटे की वर्कशाप आयोजित की गई। इसी तरह विभाग शनिवार को भी एक-एक घंटे की दो वर्कशाप आयोजित कर लोगों को इस प्रक्रिया से रूबरू कराएगा। यहां बता दे कि विभाग 13 अप्रैल से शराब के लाइसेंसों की ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर रहा है।

इसके लिए दस अप्रैल से पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ हो रही है। आज की वर्कशाप में लोगों को विभाग की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाने से लेकर नीलामी में हिस्सा लेने की सारी प्रक्रिया से रूबरू करवाया गया। 

chat bot
आपका साथी