एकतरफा प्यार में चाकू से गोदकर युवती की हत्या

जागरण संवाददाता बिश्नाह जम्मू एकतरफा प्यार में एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली युवती की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 02:02 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 02:02 AM (IST)
एकतरफा प्यार में चाकू से गोदकर युवती की हत्या
एकतरफा प्यार में चाकू से गोदकर युवती की हत्या

जागरण संवाददाता, बिश्नाह, जम्मू : एकतरफा प्यार में एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली युवती की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। आरोपित युवक ने वारदात को अपने ही घर में अंजाम दिया। युवती की हत्या के बाद उसने खुद भी जहर खाकर अपनी जान दे दी।

दिल दहला देने वाली यह घटना बिश्नाह के गांव ¨जदर खुर्द में हुई। इस गांव में रहने वाला राकेश कुमार पुत्र जनक राज पड़ोस में रहने वाली युवती शालू के प्यार में अंधा हो चुका था। युवती जम्मू यूनिवर्सिटी में एमए की छात्रा थी। युवक मकानों में शीशे लगाने का काम करता था। पड़ोसी होने से युवक व युवती का एक दूसरे के घरों में आना-जाना भी था। राकेश युवती से एकतरफा प्यार करता था, जबकि युवती तैयार नहीं थी। पुलिस का कहना है कि शनिवार को राकेश ने शालू को उस समय अपने घर में बुलाया, जब वह अकेला था। उसने शालू के साथ अपने रिश्ते को लेकर फिर बात की होगी। जब शालू ने एक बार फिर न में जवाब दिया तो राकेश गुस्से में आ गया। इसके बाद रसोई में पड़े चाकू से ताबड़तोड़ शालू पर वार कर दिए। राकेश किस कदर आपा खो बैठा था, इसका पता इसी से चलता है कि जब वार करते हुए एक चाकू टूट गया तो उसने रसोई में पड़े दूसरे चाकू को उठाया और उससे भी एक के बाद एक कई वार युवती पर किए। युवती के शरीर पर बारह से अधिक वार किए गए थे। जब आरोपित को यकीन हो गया कि शालू मर चुकी है तो उसके बाद उसने खुद भी जहर निगल लिया। जब राकेश ने इस वारदात को अंजाम दिया, उसके कुछ ही देर बाद उसकी मां घर पहुंची। अंदर का मंजर देखकर उसके होश उड़ गए। उसने बाहर निकलकर शोर मचाना शुरू कर दिया। मां का शोर सुन लोग भी वहां पर पहुंचे। अंदर जाकर देखा कि शालू की मौत हो चुकी थी जबकि राकेश के मुंह से झाग निकल रहा था। उसे लोगों ने बिश्नाह के उपजिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। उधर, इस घटना की सूचना मिलने के बाद बिश्नाह पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने वहां पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया। कमरे की तलाशी के दौरान वहां खून से सने दो चाकू मिले। पुलिस ने चाकू को कब्जे में ले लिया। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ आरएसपुरा सौरभ पाराशर का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। सुबूतों को जुटाया जा रहा है। दोनों मृतकों के परिजनों से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। -मारने से पहले बांध दिए थे युवती के पैर

राकेश किसी भी कीमत पर शालू की जान लेना चाहता था। शालू का शव जब पुलिस को खून से लथपथ हालत में कमरे में बेड पर पड़ा मिला तो उस समय उसकी दोनों टांगें बंधी हुई थीं। इससे यही लगता है कि राकेश ने पूरी योजना पहले ही तैयार कर रखी थी। राकेश ने जहर भी पहले ही अपने पास रख लिया था और उसकी पहले से ही शालू की हत्या के बाद जहर निगलने की योजना थी जिसे उसने अंजाम दे दिया। उधर, इस घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई है। युवक व युवती पड़ोसी थे। पुलिस ने गांव में जवान तैनात कर दिए हैं ताकि वहां पर दोनों परिवार आमने-सामने न हो जाएं।

chat bot
आपका साथी