Jammu Kashmir : वीकेंड लॉकडाउन में लावारिस मिली बच्ची को परिजनाें को सौंपा

जम्मू में प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन में पलौड़ा इलाके में मिली चार वर्षीय बच्ची को जानीपुर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसके परिवार से मिला दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 12:25 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 12:25 PM (IST)
Jammu Kashmir : वीकेंड लॉकडाउन में लावारिस मिली बच्ची को परिजनाें को सौंपा
Jammu Kashmir : वीकेंड लॉकडाउन में लावारिस मिली बच्ची को परिजनाें को सौंपा

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू में प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन में पलौड़ा इलाके में मिली चार वर्षीय बच्ची को जानीपुर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसके परिवार से मिला दिया। खेलते हुए बच्ची अपने परिवार से बिछड़ कर पैदल की काफी दूर तक पहुंच गई थी। बच्ची का परिवार उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है। कई वर्षों से जम्मू में रह कर काम कर रहा है।

बीते शनिवार शाम को सुरक्षा विहार पलौड़ा में लोगों ने एक घर के बाहर रो रही बच्ची को देखा। बच्ची ने बताया कि उसके पिता श्रमिक है उसका नाम गौरी है और वह अपने परिवार के साथ झुग्गी में रहती है। स्थानीय लोग इसके बाद बच्ची को जानीपुर पुलिस थाने में ले आए। कुछ समय तक पुलिस ने इंतजार किया कि बच्ची के अभिभावक उसकी शिकायत दर्ज करवाने थाने आएंगे। रात होने के बाद एसएचओ जानीपुर नरेश शर्मा ने सुबह होने का इंतजार किए बिना और रोती बच्ची को देखते हुए रात को ही उसके परिजनों की तलाश करना शुरू कर दी। हालांकि रात होने के कारण पुलिस को बच्ची के माता पिता को खोजने में काफी पेरशानियाें का भी सामना करना पड़ा लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने अपना अभियान जारी रखा।

एसएचओ नरेश शर्मा ने बच्ची को अपनी गाड़ी में पलौड़ा इलाके में बनी प्रवासी श्रमिकों की झुग्गियों में जाकर पहचान करवाना शुरू कर दी। काफी मशक्कत करने के उपरांत करीब एक घंटे के बाद बच्ची को उसके परिजनों से मिलाने में सफलता मिली। इस दौरान पुलिस ने 100 से अधिक झुग्गियों में तलाश शुरू की थी। बच्ची के पिता सुकाम कुमार और माता नीतू ने बताया कि वे बच्ची की तलाश कर रहे थे, लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी।उन्होंने अपने सभी परिचितों को भी इस बारे में सूचित कर दिया था। इसी बीच एसएचओ जानीपुर नरेश शर्मा ने बताया कि कानूनी कार्रवाई को पूरा करने के उपरांत पुलिस ने बच्ची को उसके परिजनों को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी