फ्लैग मीटिंग में सीमा पर शांति बहाली के लिए मिले दोनों देशों के सैन्य अधिकारी

सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तानी रेंजरों के बीच सेक्टर स्तर की फ्लैग मीटिंग में दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच सीमा के जुडे़ मुद्दों पर चर्चा हुई।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 03:25 PM (IST)
फ्लैग मीटिंग में सीमा पर शांति बहाली के लिए मिले दोनों देशों के सैन्य अधिकारी
फ्लैग मीटिंग में सीमा पर शांति बहाली के लिए मिले दोनों देशों के सैन्य अधिकारी

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी। सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तानी रेंजरों के बीच सेक्टर स्तर की फ्लैग मीटिंग में दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच सीमा के जुडे़ मुद्दों पर चर्चा हुई। दोनों ओर से सीमा पर शांति बहाल रखने का आश्वासन दिया गया। इसके साथ ही परस्पर विश्वास बहाली के लिए समय-समय पर सीमा पर फ्लैंग मीटिंग आयोजित करने पर सहमति बनी।

सीमा पर दोनों ओर उगी झाड़ियों व सरकंडे आदि साफ रखने को लेकर दोनों पक्षों में चर्चा हुई। सोमवार को आक्ट्राय पोस्ट पर सेक्टर स्तर की फ्लैग मी¨टग में दोनों देशों के अधिकारियों ने एक दूसरे को विश्वास दिलाया कि सीमा पर किसी तरह की कोई गोलीबारी नहीं की जाएगी।

दोनों अपनी अपनी ओर सीमा पर शांति बनाए रखेंगे। बीएसएफ की तरफ से डीआइजी बीएसएफ पीएस धीमान के नेतृत्व में सुरक्षा बल अधिकारियों के शिष्टमंडल ने बैठक में शिरकत की। जबकि पाकिस्तान की तरफ से चिनाब रेंजर के सेक्टर कमांडर, सियालकोट ब्रिगेडियर मोहम्मद अमजद अपने साथियों के साथ पहुंचे।

सुबह करीब 10.45 से शुरू हुई बैठक करीब एक घंटा तक 11.45 तक चली। बैठक के दौरान सीमा सुरक्षा बल की 78वाहिनी कमांडेंट वीके सिंह, 80 वाहिनी के कमांडेंट हैप्पी वर्मा, 192 वाहिनी कमांडेंट अमरवीर सिंह, सुरक्षा बल अधिकारी हिम्मत कुमार, उप कमांडेंट आमोद कुमार आदि भी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी