Gupkar Declaration: पीएजीडी की गतिविधियों को विस्तार देने आज जम्मू पहुंच रही महबूबा, डॉ. फारुक अब्दुल्ला कल पहुंचेंगे

पीएजीडी से जुड़े नेताओं ने बताया कि जम्मू में 7 नवंबर को स्थानीय नागरिक समाज के विभिन्न सदस्यों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की एक बैठक डॉ. फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता मे होगी। यह बैठक भठिंडी स्थित उनके निवास पर ही होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 09:04 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 09:04 AM (IST)
Gupkar Declaration: पीएजीडी की गतिविधियों को विस्तार देने आज जम्मू पहुंच रही महबूबा, डॉ. फारुक अब्दुल्ला कल पहुंचेंगे
यह दौरा पीएजीडी की गतिविधियों को जम्मू में विस्तार देने और स्थानीय नेताओं के साथ विचार विमर्श पर केंद्रित है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम के खिलाफ लाेगों को लामबंद करने में जुटे पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला शुक्रवार को शरदकालीन जम्मू पहुंच रहे हैं। पीएजीडी की उपाध्यक्षा महबूबा मुफ्ती आज दोपहर तक जम्मू पहुंच जाएंगी। वह यहां पहुंचकर सबसे पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी।

आपको जानकारी हो कि पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम के लागू होने और हिरासत से मुक्ति के बाद नेका प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती का यह पहला जम्मू दौरा है। इन दोनों का यह दौरा पीएजीडी की गतिविधियों को जम्मू प्रांत में विस्तार देने और स्थानीय नेताओं के साथ विचार विमर्श पर केंद्रित है।

पीएजीडी से जुड़े नेताओं ने बताया कि जम्मू में 7 नवंबर को स्थानीय नागरिक समाज के विभिन्न सदस्यों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की एक बैठक डॉ. फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता मे होगी। यह बैठक भठिंडी स्थित उनके निवास पर ही होगी, लेकिन अंतिम समय में बैठक का स्थान बदले जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। बैठक में महबूबा मुफ्ती, पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन, माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी के अलावा अवामी नेशनल कांफ्रेंस के मुजफ्फर शाह व नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी शामिल हो सकते हैं।

शनिवार को होने वाली इसी बैठक में जम्मू प्रांत के विभिन्न हिस्सों में स्थानीय नागरिक समाज के वरिष्ठजनों और विभिन्न राजनीतिक दलों से मुलाकात कर उन्हें गुपकार घोषणा के समर्थन में जमा करने के लिए पीएजीडी के प्रतिनिधिमंडल भी तय किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि 15 अक्तूबर को गठित पीएजीडी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अगुआई में लद्दाख प्रांत का दौरा किया है। 

chat bot
आपका साथी